बांग्लादेश: फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा, भीड़ ने 30 से ज्यादा हिंदुओं के घर फूंके, 1 की मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बांग्लादेश के रंगपूर में फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट डालने की अफवाह से हिंसा भड़क उठी है। भीड़ ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लगभग 30 घरों में आग लगा दी है। वहीं भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा चलाई गई गोली से एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह घटना बांग्लादेश की राजधानी से लगभग 300 किलोमीटर दूर रंगपुर जिले की है।

बांग्लादेश: फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा, भीड़ ने 30 से ज्यादा हिंदूओं के घर फूंके, 1 की मौत

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक रंगपुर जिले के ठाकुरपाडा गांव में एक विवादित फेसबुक पोस्ट की वजह से लोग सड़कों पर उतर आएं। इन लोगों का कहना था कि गांव के एक व्यक्ति ने फेसबुक पर उनका अपमान करने वाला पोस्ट डाला है। आसपास के 6-7 गांव से लगभग 20 हजार लोगों ने इकठ्ठा होकर इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। जल्द ही भीड़ ने हिंसक रुप ले लिया और फिर अल्पसंख्य हिंदू समुदाय के घरों को भीड़ आग के हवाले करने लगी। भीड़ ने आग लगाने से पहले घरों में लूटपाट भी की।

मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ पर काबू करने के लिए गोलियां चलाई जिसके 1 व्यक्ति की मौत और 5 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में अभी भी तनाव है। सुरक्षाबल गांव में कानून-व्यवस्था बहाल करने का कार्य कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 'प्रद्युम्न के पिता ने अपना बेटा खोया, लेकिन मेरे बेटे को बचाया'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bangladesh: Violence caused by Facebook post, crowd set fire to 30 Hindu houses
Please Wait while comments are loading...