ऑस्ट्रेलिया में सरकार के मंत्रियों और स्टाफ के बीच शारीरिक संबंध बनाने पर लगा बैन

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि सरकार के मंत्रियों और कर्मचारियों के बीच शारीरिक संबंध नहीं होना चाहिए। ऑस्ट्रेलियाई पीएम मैल्कम टर्नबुल ने इस पर पूरी तरह से बैन लगाते हुए कहा कि ऐसा करना बिल्कुल भी शोभा नहीं देता है। हाल ही में मीडिया में ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री बार्नबाय जॉयस की उनके पूर्व कर्मचारी के साथ शारीरिक संबंधो की खबरे आई थी, जिसके बाद टर्नबुल ने यह निर्णय लिया है।

ऑस्ट्रेलिया:मंत्रियों और स्टाफ के बीच सेक्स संबंध पर लगा बैन

ऑस्ट्रेलियाई पीएम टर्नबुल ने प्रेस कांफ्रेंस में जॉयस की इस हरकत पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपने बच्चों और पत्नी को गहरा दुख पहुंचाया है। टर्नबुल ने कहा कि जॉयस ने ऑफिस की युवा लड़की के साथ संबंध बनाकर हैरान करने वाली हरकत की है। टर्नबुल ने कहा कि इस स्कैंडल के उजागर होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की राजनीति में भूचाल है।

ऑस्ट्रेलियाई के 50 वर्षीय उपप्रधानमंत्री जॉयस और 33 साल की पूर्व मीडिया एडवाइजर विक्की कैंपियन के साथ अफैयर था। महिला कर्मचारी के अब प्रेगनेंट होने के बाद जॉयस अब तनाव में दिख रहे हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद जॉयस पर अब इस्तीफा का दबाव बढ़ रहा है, जिन्होंने मंत्रालय के नियमों की धज्जियां उड़ाई है।

नाराज मैल्कम टर्नबुल ने स्पष्ट रूप से जॉयस को अपनी पॉजीशन के बारे में विचार करने के लिए कह दिया है। पीएम टर्नबुल उन्हें बर्खास्त भी कर सकते हैं, लेकिन गठबंधन की सरकार होने की वजह से वे जोखिम नहीं लेना चाह रहे हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के 'सिडनी डेली टेलीग्राफ' न्यूजपेपर ने जॉयस के संबंधों को लेकर फोटो समेत फ्रंट पेज पर संबंधों का खुलासा किया था, जिसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई राजनीति में भूचाल आया हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Australia bans physical relationship between government ministers and staff

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.