• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूकंप के झटकों से हिला हैती, 11 की मौत, कई घायल

|

पोर्ट-ओ-प्रिंस। कैरेबियाई देश हैती में शनिवार को तेज भूकंप के झटके लगे हैं, जिसमें 11 लोगों की मौत हुई है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के मुताबिक, भूकंप के झटकों से हैती का पूरा उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में हिल गया और कई इमारतें ताश के पत्तों के तरह बिखर गई। भूकंप की तीव्रता 5.9 बताई जा रही है, जिसका केंद्र बिंदु हैती के उत्तरी तट पर पोर्ट-दे-पै से 19 किलोमीटर दूर उत्तर पश्चिम में था। इमरतों के नीचे लोगों को निकालने के लिए के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

भूकंप की झटकों से हिला हैती, 11 की मौत, कई घायल

Photo Google Map

उत्तर पश्चमी प्रांत के पुलिस अध्यक्ष जैक्सन हिलैरे पोर्ट-दे-पै से में भी सात लोगों की मौत हुई है और 100 से भी ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। हैती में इससे पहले 2010 में 7.0 की तीव्रता से खतरनाक तूफान आया था, जिसमें हजारों लोगों की जान गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैती का पोर्ट-दे-पै से, ग्रोस-मॉर्न और चांसोल्मे में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस ने टि्वटर पर हैती वासियों से शांत रहने की अपील की है। घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हैती के ले नौवेलिसे न्यूजपेपर ने कहा कि एक ऑडिटोरियम के ढहने से अंदर बैठे की व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं एक मस्जिद भी पूरी तरह से टूट कर क्षतिग्रस्त हो गई।

इंडोनेशिया में सुनामी की वजह से अब तक 1,234 लोगों की मौत, भारत की ओर से राहत सामग्री रवाना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At least 11 dead as quake topples homes in northern Haiti
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X