• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन में अमेरिकी राजनयिकों का Anal Swab लेने से हड़कंप, विरोध पर चीन ने दी सफाई

|

बीजिंग। चीन ने अब अपने देश में तैनात अमेरिकी अधिकारियों को परेशान करना शुरू कर दिया है। चीन में अमेरिकी अधिकारियों को कोविड-19 टेस्ट के लिए एनल स्वैब देने पर मजबूर किया गया है। इस खबर के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। चीन में तैनात अमेरिकी मिशन ने चीन के सामने इसे लेकर विरोध दर्ज कराया है और अधिकारियों पर ऐसा करने से रोक लगाने की मांग की है।

Xi Jinping

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने सीएनएन से बात करते हुए कहा है कि विदेश विभाग कभी भी इस तरह के परीक्षण के लिए सहमत नहीं होगा। जैसे ही हमें पता चला कि हमारे कुछ स्टॉफ के साथ ऐसा हुआ है हमने सीधे चीनी विदेश मंत्रालय के सामने विरोध दर्ज कराया है।

बयान में कहा गया है कि हमें आश्वासन (चीनी विदेश मंत्रालय से) दिया गया है कि यह गलती थी और राजनयिकों को इस परीक्षण के छूट दी गई है। हमने अपने स्टॉफ को निर्देश दिया है कि अगर उनसे इस तरह के टेस्ट के बारे में कहा जाता है तो वे इनकार कर दें।

चीन ने दी सफाई

वहीं चीन के विदेश मंत्रालय ने इस तरह की टेस्टिंग होने की जानकारी नहीं होने की बात कही है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने पत्रकारों को बताया कि "जहां तक मैं जानता हूं और मैने अपने सहयोगियों से भी बात की है, चीन ने अमेरिकी राजनयिकों से कभी भी एनल स्वैब देने के लिए नहीं कहा है।"

पिछले महीने ही ये जानकारी आई थी कि चीन कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए लोगों का एनल स्वैब ले रहा है। चीन ने बताया कि एनल स्वैब के जरिए गले और नाक की तुलना में कोविड-19 के बारे में अधिक स्पष्ट जानकारी मिलती है। चीन के इस कदम की पूरी दुनिया में आलोचना हुई थी।

चीन में कोरोना की नई लहर, नाक-गला छोड़ Anal Swabs टेस्ट कर रहे हैं स्वास्थ्यकर्मी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
anal swab covid test on us diplomat in china
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X