• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एम्सटर्डम एयरपोर्ट पर आपातकाल अलार्म बजने से मचा हड़कंप

|

नई दिल्ली। एम्सटर्डम एयरपोर्ट् सिफोल पर विमान के भीतर आपातकालीन अलार्म बज जाने से हड़कंप मच गया है। आपातकालीन अलार्म बजने के बाद तमाम यात्रियों औरर क्रू मेंबर के बीच अफरातफरी मच गई और उन्हें विमान से बाहर निकाला गया। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। जांच के लिए सुरक्षाकर्मियों ने हालात पर नियंत्रण पाने की कोशिश की। हालांकि बाद में यह जानकारी सामने आई कि यह आपातकाल अलार्म गलती से बज गया था, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

airport

जानकारी के अनुसार यह आपातकालीन अलार्म एयर यूरोपिया UX1094 के विमान के भीतर बजा जोकि मैड्रिड जा रहा था। अलार्म बजने के बाद मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी हरकत में आ गए और उन्हें सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। बता दें कि यह एयरपोर्ट यूरोप का तीसरा सबसे ज्यादा व्यस्त एयरपोर्ट है। यूरोप में सबसे ज्यादा व्यस्त एयरपोर्ट लंदन का हीथ्रो और उसके बाद पेरल चार्ल्स दे गाले एयरपोर्ट है। अलार्म बजने के बाद आपातकाली ने ट्रामा हेलीकॉप्टर को मौके पर भेजा गया, साथ ही तमाम डिपार्चर गेट को बंद कर दिया गया।

इस घटना के बाद स्पेन की तीसरी सबसे बड़ी एयरलाइंस एयर यूरोपिया ने माफी मांगी है। विमान कंपनी की ओर से कहा गया है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और जल्द ही उड़ान भरेंगे। विमान कंपनी की ओर से कहा गया कि कुछ भी नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं और जल्द ही विमान में उड़ान भरेंगे, हम इस गलती के लिए खेद प्रकट करते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amsterdam Airport Schiphol: Emergency alarm prompted major security lockdown.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X