डोनाल्ड ट्रंप ने एशिया दौरे के लिए पकड़ी फ्लाइट, पीछे से शख्स ने कहा- मैंने व्हाइट हाउस के पास बम गिरा दिया है

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को एशियाई देशों की यात्रा पर निकलने से तुरंत बाद एक शख्स ने व्हाइट हाउस के पास बम गिराने की धमकी देकर हड़कंप मचा दिया। ट्रंप के रवाने होने के 19 मिनट बाद शख्स ने यूएस सीक्रेट सर्विस ऑफिसर को सूचना देते हुए कहा कि उसने व्हाइट हाउस के पास में बम गिरा दिया है। ट्रंप एशियाई दौरे के लिए निकले हैं, जिसमें वे सबसे पहले चीन जाकर शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे।

पुलिस ने किया शख्स को गिरफ्तार

पुलिस ने किया शख्स को गिरफ्तार

पुलिस ने एर्विन पेट्टावे नामक शख्स को धमकी देने के अपराध में गिरफ्तार कर दिया है। इस धमकी के कुछ ही मिनट बाद अधिकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का आधिकारिक निवास स्थल और आस पास के क्षेत्र को बंद कर दिया गया। यूएस न्यूज के मुताबिक, करीब एक घंटे बाद इस क्षेत्र में फिर से आवाजाही शुरू की गई।

एक घंटे बाद व्हाइट हाउस के आस पास के क्षेत्रों को खोला गया

एक घंटे बाद व्हाइट हाउस के आस पास के क्षेत्रों को खोला गया

पुलिस के मुताबिक, इस क्षेत्र में छानबीन के बाद किसी भी प्रकार का बम नहीं मिला। पेट्टावे ने सुबह करीब 9.30 बजे व्हाइट हाउस के पास बम गिराने की धमकी दी थी, लेकिन करीब 10.30 बजे अधिकारियों ने बम नहीं होने की पुष्टी कर दी। यूएस मीडिया के मुताबिक, 2014 से लेकर अब तक 23वीं बार इस प्रकार की धमकियां सुनने को मिली है।

पांच एशियाई देशों की यात्रा पर निकले हैं ट्रंप

पांच एशियाई देशों की यात्रा पर निकले हैं ट्रंप

राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप पहली बार एशियाई देशों की यात्रा पर निकले हैं। पांच देशों की यात्रा में ट्रंप सबसे पहले चीन जाएंगे और इसके बाद जापान, साउथ कोरिया, फिलीपींस और वियतनाम का दौरा करेंगे। ट्रंप अपने इस दौरे पर नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए सबसे ज्यादा जोर देंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
America president Donald trump leaves for Asia, man says he 'dropped explosives' in White House area
Please Wait while comments are loading...