• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेक्सिको सीमा पर जायजा लेने पहुंचे ट्रंप ने पूछा- कितने पाकिस्तानी पकड़े?

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप टेक्सास में दक्षिणी सीमा के दौरे के दौरान अधिकारी से पूछा कि उन्होंने कितने पाकिस्तानियों को हिरासत में लिया है, जो मेक्सिको के रास्ते से अवैध रूप से अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे थे। मेक्सिको को लगने वाली अमेरिका की सीमा पर इस सप्ताह कई दक्षिणी एशिया लोगों को हिरासत में लिया गया है। अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर एक दीवार खड़ी करने की मांग कर रहे हैं।

जानिए क्या है वो ऐतिहासिक Israel-UAE Peace Deal जिस पर Nobel के लिए हुआ ट्रंप का नामांकन

मेक्सिको सीमा पर ट्रंप ने पूछा- कितने पाकिस्तानी पकड़े?

टेक्सास दौरे के दौरान जब ट्रंप सीमा का जायजा ले रहे थे, उस वक्त एक लॉ एनफोर्समेंट अधिकारी राष्ट्रपति को सीमा पर सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दे रहे थे और एक पूरी लिस्ट के जरिए बता रहे थे कि हाल ही के दिनों में किन-किन देशों के लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मेक्सिको की सीमा से होकर अमेरिकी में अवैध तरीके से एंट्री कर रहे लोगों की जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि उन्होंने हाल ही के दिनों में 41 अलग-अलग देशों के लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें कल तक 133 लोगों को पकड़ा गया है। अधिकारी ने कहा कि इस लिस्ट में सेंट्रल अमेरिका और मेक्सिको के अलाव भारत, पाकिस्तान और रोमानिया...जैसे लोगों को हिरासत में लिया गया है।

उसी दौरान ट्रंप ने अधिकारी से पूछा, 'कितने पाकिस्तानी? तभी अधिकारी ने कहा कि कल तक दो पाकिस्तानी लोगों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि जब से ट्रंप ने अमेरिका की सत्ता संभाली हैं, तब से शरणार्थियों के खिलाफ उनका सख्त रवैया देखने को मिला है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
America President Donald Trump asks how many Pakistanis apprehended at border
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X