अमेरिका ने अपने नागरिकों को रूस, पाकिस्तान, सूडान ट्रैवल करने के लिए किया मना

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिका ने अपने नागरिकों को रूस की यात्रा नहीं करने के लिए आग्रह किया है। अमेरिका ने अपने नागरिकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि रूस में आतकंवाद और वहां फैल रही हिंसा, अमेरिकी लोगों को निशाना बना सकती है। अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने वॉशिंगटन टाइम्स में एडवाइजरी जारी कर कहा है कि रूस में आतंकवाद और दुर्व्यवहार जैसी घटनाओं का कुछ इलाकों में खतरा बढ़ा है, इसलिए अमेरिकी लोग मास्को की यात्रा करने से पहले पुनर्विचार कर लें।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को रूस ट्रैवल करने के लिए किया मना

अमेरिका ने यह चेतावनी अपने नागरिकों को नई ट्रैवल एडवाइजरी में जिक्र कर कहा है। इस नई एडवाइजरी में अमेरिका ने ट्रैवल खतरों को चार-टायर में बांटा है, जहां अमेरिकी लोगों को ट्रैवल ना करने और सावधानी बरतने के लिए आग्रह किया गया है।

इस नई एडवाइजरी में कनाडा और स्वीडन जा रहे अमेरिकी नागरिकों को सावधानी बरतने के लिए कह गया है, वहीं ईरान और नॉर्थ कोरिया जैसे देशों में ट्रैवल ना करने के लिए आग्रह किया है। बता दें कि हाल ही के दिनों में अमेरिका के साथ ईरान और नॉर्थ कोरियो जैसे देशों के रिश्तों में जबरदस्त तल्खी देखने को मिली है।

इसके अलावा, रूस को भी सूडान और पाकिस्तान जैसे देशों की श्रेणी में रखा है, जहां अमेरिका नागरिकों को ट्रैवल करने के लिए इनकार किया है। साथ ही एडवाइजरी में कहा गया है कि जिन देशों में यात्रा करने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है, अगर फिर भी अमेरिकी नागरिकों वहां जाते हैं तो उन्हें किसी भी प्रकार की आपात सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाएगी।

इस बीच, रूस के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मारिया जखरोवा ने चेतावनी को डराने वाली बताते हुए कहा है कि इससे दोनों देशों के रिश्तों में खटास पैदा होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
America issues advisory to Americans against visiting Russia, Pakistan and Sudan

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.