• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में कोरोना से बिगड़े हालात, ट्रंप ने चेताया,दो हफ्ते होंगे काफी दर्दनाक

|

नई दिल्ली। दुनिया की महाशक्ति अमेरिका कोरोना वायरस से बुरी तरह से जूझ रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस केो संक्रमण और मौत के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के मामले में अमेरिका की स्थिति चीन से भी ज्यादा खराब हो गई है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण चीन से ज्यादा मौतें हुई हैं।

चीनी वैज्ञानिकों ने तैयार किया Corona से लड़ने का हथियार, नैनोमटेरियल से संक्रमण को पूरी तरह ठीक करने का दावा

कोरोना से बिगड़े अमेरिका में हालात

कोरोना से बिगड़े अमेरिका में हालात

पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना से मौत का आंकड़ा 865 पहुंच गया। वहीं अब तक इस वायरस के कारण यूएस में 3415 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या 1.74 लाख पहुंच गई है। अमेरिका के 100 के इतिहास में ऐसी त्रासदी नहीं देखी गई। मौत के मामले में अमेरिका ने चीन को भी पछाड़ दिया है। वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस की ये त्रासदी उसके खुद के लिए अब तक का सबसे बड़ा मामला है। इस कोरोना वायरस संकट ने 9/11से हुए मौत के मामले को भी पछाड़ दिया है।

9/11 से बड़ी त्रासदी

9/11 से बड़ी त्रासदी

9/11 आतंकी हमले में अमेरिका में 2996 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कोरोना से मौत के मामले 3415 पहुंच गया है। एक हफ्ते के भीतर अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 2500 से 174697 पहुंच गए हैं। इस कोरोना वायरस ने अमेरिकी को हिलाकर रख दिया है। सोमवार को कोरोना की वजह से 500 से ज्यादा मौते हुई, जबकि मंगलवार को ये आंकड़ा 865 पहुंच गया। वहीं अमेरिकी हेल्थ एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि अमेरिका में इस वायरस के कारण 1 लाख से ज्यादा लोग मारे जाएंगे।

अगले दो हफ्ते बेहद चुनौतीपूर्ण

अगले दो हफ्ते बेहद चुनौतीपूर्ण

अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे अधिक 932 मौतें केवल न्यू यॉर्क में हुई हैं। जबकि न्यू जर्सी में 247 और वॉशिंगटन में 150 लोगों की मौत हुई है। अमेरिकी में बिगड़ते हालात को देखते हुए अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कहा कि अगले दो हफ्ते अमेरीकियों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि देश के सामने अभूतपूर्व चुनौती है। देश की लड़ाई एक घातक वायरस के साथ है, जिसे हमें पूरी ताकत से लड़ना होगा। वहीं अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पियो ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर बातचीत की।

कोरोना का असर- 25 करोड़ अमेरिकी घरों में कैद

कोरोना का असर- 25 करोड़ अमेरिकी घरों में कैद

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अगले दो हफ्ते चुनौतीपूर्ण होने वाले है। इससे एक दिन पहले सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषमा कर दी गई। ट्रंप ने कहा कि आने वाले दो हफ्तों में कोरोना के चलते मृत्युदर भयावह होने वाले हैं। वहीं कोरोना महामारी के चलते 33 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। 25 करोड़ आबादी घरों में कैद हो गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
america coronavirus deaths set one-day record at 865,More Coronavirus cases than China
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X