• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विश्व रिकॉर्ड बनाते वक्त गई बाइक के 'बाजीगर' की जान, सौ फीट उछली बाइक और खेल खत्म, देखें वीडियो

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, जून 18: मोटरसाइकिल जम्प के बाजीगर माने जाने एलेक्स हार्विल अब इस दुनिया में नहीं रहे। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करते वक्त हादसे में उनकी मौत हो गई। विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए प्रैक्टिस करते वक्त हादसे में उनकी मृत्यु हो गई। हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो आखिरी बार हवा में मोटरसाइकिल उड़ाते हुए देखे जा रहे हैं।

विश्व रिकॉर्ड के लिए प्रैक्टिस

विश्व रिकॉर्ड के लिए प्रैक्टिस

डेयरडेविल एलेक्स हार्विल की गुरुवार को विश्व रिकॉर्ड 351 फुट मोटरसाइकिल जम्पिंग के प्रयास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मृत्यु हो गई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग उनकी मृत्यु के बाद काफी शोकाकुल हैं। हार्विल इस वक्त वॉशिंगटन में थे, जहां वो मोसेस लेक एयरशो में हिस्सा लेने वाले थे और विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रहे थे। iFIBER वन की रिपोर्ट के मुताबिक, हार्विल एयरशो के दौरानम 351 फीट हवा में मोटरसाइकिल उछालकर रिकॉर्ड बनाना चाहते थे और इसी कड़ी में आज सुबह वो प्रैक्टिस कर रहे थे। प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने हवा में 150 फीट ऊंचा बाइक को उछाला था और फिर वो हादसे का शिकार बन गये।

टीले पर गिरे थे हार्विल

टीले पर गिरे थे हार्विल

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एलेक्स हार्विल एक रैंप पर तेजी से बाइक भगाते देखे जा सकते हैं और फिर वो बाइक को काफी तेजी से हवा में उछालते हैं। इसके बाद वो एक टीले पर काफी तेजी से बाइक के साथ नीचे गिरते दिख रहे हैं। लेकिन, नीचे गिरने के बाद वो फिर से उठ नहीं पाते हैं। एलेक्स हार्विर को प्रैक्टिस करते हुए देखने के लिए भी वहां काफी लोगों की भीड़ थी और चश्मदीदों का कहना है कि नीचे गिरने के बाद उनका हेलमेट उनके सिर से निकलकर उड़ गया था और उनका बुरी तरह से एक्सीडेंट हुआ था।

दर्शकों में फैली सनसनी

दर्शकों में फैली सनसनी

एलेक्स हार्विल लंबे वक्त से बाइक स्टंट करते थे, लेकिन बाइक स्टंट करते हुए उनकी जान जाएगी, किसी ने सोचा नहीं था। जब वो बाइक के साथ नीचे गिरे, और लोगों ने उनका एक्सीडेंट होते हुए देखा तो दर्शकों में दर्द की लहर फैल गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के बाद हार्विल को मूसा झील के सामरी अस्पताल में ले जाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

बना चुके थे वर्ल्ड रिकॉर्ड

बना चुके थे वर्ल्ड रिकॉर्ड

मोटरसाइकिल जम्पिंग में एलेक्स हार्विल कई विश्व रिकॉर्ड कायम कर चुके थे। हार्विल ने 6 जुलाई, 2013 को वाशिंगटन के रिचलैंड में हॉर्न रैपिड्स मोटरस्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 297 फीट से अधिक की छलांग लगाई थी। जो अभी भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है। अपने इस जानलेवा स्टंट की घोषणा उनके वेबसाइट ने पिछले महीने की थी और उसी की प्रैक्टिस एलेक्स हार्विल कर रह थे। उन्होंने वेबसाइट पर लिखा था कि 'मैं इस साल यहां मूसा लेक वाशिंगटन में एयरशो में एक और विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करूंगा। इस बार यह 'रैंप टू डर्ट' मोटरसाइकिल डिस्टेंस जंप के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल करने की कोशिश होगी।

पहले भी हो चुका था हादसा

पहले भी हो चुका था हादसा

इससे पहले भी एलेक्स हार्विल हादसे का शिकार हो चुके हैं। 2017 में हार्विल ने काफी तेजी से बाइक को भगाया था लेकिन लैंडिंग काफी सख्त हुई थी और उनके सिर में काफी चोट आई थी। इलाज के बाद जब हार्विल ठीक हो गये थे तो उन्होंने कहा था कि 'मैं खुद को बाइक से बहुत दूर जाते हुए देख रहा था। लेकिन ऐसा होता रहता है और आप इसका कुछ नहीं कर सकते हैं।' उस हादसे के बाद उन्हें कई लोगों ने बाइक जम्प छोड़ देने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने सभी की बातों को अनसुना कर दिया था।

साकार हुआ हवा में फॉर्मूला वन रेस का सपना, विश्व में पहली बार फ्लाइंग कार ने आकाश में भड़ी उड़ानसाकार हुआ हवा में फॉर्मूला वन रेस का सपना, विश्व में पहली बार फ्लाइंग कार ने आकाश में भड़ी उड़ान

English summary
Bike jump champion Alex Harvill died in an accident during practice.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X