• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपने मंगेतर से बोलीं थी अफगान पॉप स्टार अर्याना सईद, 'तालिबानियों से बचाने के लिए मुझे गोली मार देना'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 सितंबर: अफगानिस्तान में अब सत्ता परिवर्तन के साथ-साथ जुल्म और दहशत का ग्राफ भी बढ़ गया है। 15 अगस्त को काबुल पर कब्जा करने के बाद अब वहां तालिबानियों की नई हुकूमत का भी ऐलान हो गया है। ऐसे में महिलाओं और लड़कियां को देश में स्थिति बेहद खराब हो रही है। आए दिन हत्या और अत्याचार की खबरें अफगानिस्तान से आम हो गई है। इस बीच तालिबानियों की दहशत से देश छोड़कर भागी अफगान पॉप स्टार अर्याना सईद ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपने मंगेतर से कहा था कि अगर तालिबानी उसे जिंदा ले जाने लगे तो उसके सिर में गोली मार देना।

तालिबानी उसे जिंदा ले जाने लगे तो गोली मार देना

तालिबानी उसे जिंदा ले जाने लगे तो गोली मार देना

तालिबान के कब्जे के बाद काबुल से भागी अफगान पॉप स्टार अर्याना सईद ने अपने पहले प्रयास के फेल होने के दर्दनाक अनुभव को शेयर किया है। एएफपी को दिए एक इंटरव्यू में इस्तांबुल भागी पॉप स्टार ने बताया कि उसने अपने मैनेजर और मंगेतर को यह कहा था कि अगर तालिबान ने उसे जिंदा पकड़ लिया तो उसे गोली मारने में देर मत करना। आर्यना ने इस्तांबुल में न्यूज एजेंसी एएफपी से बात करते हुए बताया कि मैंने अपने मंगेतर हसीब सईद और मैनेजर को कहा था कि वो मुझे गोली मार दे।

मंगेतर के साथ इस्तांबुल में हैं आर्यना

मंगेतर के साथ इस्तांबुल में हैं आर्यना

अर्याना सईद ने बताया कि काबुल से भागने का उसका पहला प्रयास 15 अगस्त को था, जिस दिन तालिबान ने काबुल पर कब्जा कर लिया था, लेकिन वह जिस फ्लाइट में सवार होने का प्लान बना रही थी, उसने उड़ान नहीं भरी। अगले दिन उन्होंने अपना दूसरा प्रयास किया और तब से पॉप स्टार ने दोहा, कुवैत और अमेरिका की यात्राएं कीं, रिपोर्ट में कहा गया है कि अब वह और उनके मंगेतर वापस इस्तांबुल में हैं।

अर्याना ने प्लान बी का भी किया खुलासा

अर्याना ने प्लान बी का भी किया खुलासा

इतनी ही नहीं आर्यना ने अपने प्लान बी का भी खुलासा करते हुए बताया कि जब वे एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़ के बीच इंतजार कर रही थी, तब एक बच्चा आया और उसकी गोद में बैठ गया और फिर आर्यना ने अपना प्लान बी बनाया। पॉप स्टार ने बताया कि हमने एक कहानी भी बनाई। मुझे याद है कि हमने उस छोटे बच्चे को बताया कि अगर हमें रोका गया, तो तुम्हें उन्हें बताना होगा कि मैं तुम्हारी मां हूं और मेरा नाम अर्याना नहीं फ्रेशटा है।

अफगानिस्तान की महिलाओं पर कही ये बात

अफगानिस्तान की महिलाओं पर कही ये बात

हालांकि अमेरिकी सैनिकों ने शुरू में उन्हें जाने से मना कर दिया, क्योंकि वे अमेरिकी नागरिक नहीं थे, लेकिन एक ट्रांसलेटर ने हसीब को पहचान लिया और सैनिकों से कहा कि वह एक बड़े स्टार का मंगेतर है, जिसकी जिंदगी खतरे में है। उन्होंने कहा कि अगर तालिबान आसपास हैं, तो निश्चित रूप से मेरे लिए कोई जगह नहीं है, क्योंकि तालिबान मेरे खून के प्यासे हैं। वहीं अपने इंटरव्यू में आर्यना ने बताया कि अफगानिस्तान की महिलाएं अब वे महिलाएं नहीं हैं, जो 20 साल पहले थीं। वे निश्चित रूप से इसे स्वीकार नहीं करेगी।

'...जब महिला ने मुझे सौंप दिया अपना बच्चा', पॉपस्टार आर्यना सईद ने सुनाई काबुल एयरपोर्ट की खौफनाक दास्तां'...जब महिला ने मुझे सौंप दिया अपना बच्चा', पॉपस्टार आर्यना सईद ने सुनाई काबुल एयरपोर्ट की खौफनाक दास्तां

English summary
Afghanistan pop star Aryna Saeed reveals evacuation plan to save her from Taliban
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X