• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1738 लोगों की मौत

|

वॉशिंगटन डीसी। अमेरिका में हर रोज कोरोना वायरस से हजारों लोगों की मौत हो रही है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 1738 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। अमेरिका में अभी तक 45000 से अधिक लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है, जबकि 848994 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। जिस तरह से यहां कोरोना वायरस से लोगों की मौत हो रही है, उसने यहां के हालात को काफी गंभीर कर दिए हैं। अमेरिका में लॉकडाउन के चलते करोड़ों लोगों की नौकरी चली गई है, लोग खाना और गुजर बसर की गुहार लगा रहे हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

usa

पूरी दुनिया की बात करें तो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2636989 पहुंच गई है, जबकि इस वायरस की वजह से 184186 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 21370 हो गई है, जबकि इस वायरस से भारत में 681 लोगो की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करने जा रही टीम पर भारत में लगातार हमले हो रहे हैं, जिसके चलते सरकार ने इसको लेकर अध्यादेश, जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करना गैरजमानती अपराध होगा।

अध्यादेश में स्वास्थ्यकर्मी पर हमले का दोषी पाए जाने वाले को 6 महीने से 7 साल तक की सजा का प्रावधान है। साथ ही 1 लाख से 5 लाख रुपए तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि मेडिकल स्टाफ के खिलाफ होने वाले हमलों और उत्पीड़न को बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। बता दें कि भारत में सर्वाधिक कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में हैं, यहां 5229 कोरोना मरीज हैं, जबकि गुजरात में 2407, दिल्ली में 2248, राजस्थान में 1888, मध्य प्रदेश में 1552, तमिलनाडु 1596, उत्तर प्रदेश 1449 मरीज हैं।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

इसे भी पढ़ें- जो 20 वर्ष में नहीं हुआ वो लॉकडाउन ने कर दिखाया, उत्तर भारत की हवा बिल्कुल साफ, NASA ने तस्वीर जारी कर की पुष्टि

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
1738 people died in America due to coronavirus in last 24 hour.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X