Pics: आज से पहले नहीं देखी होंगी डोनाल्ड ट्रंप की ये तस्वीरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद दुनियाभर में मोदी और ट्रंप की चर्चाएं जोरों-शोरों से होने लगी। मीडिया से लेकर राजनीतिक दलों के बीच ये मुलाकात चर्चा का विषय बन गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जिस गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया उसके बाद कई देशों के माथे पर बल पड़ने लगा है। लेकिन इस बीच आज हम आपको अमेरिकी राष्ट्रपति के जीवन से जुड़े उन पहलुओं के रूबरू करवाने जा रहे है, जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। देखिए डोनाल्ड ट्रंप के जीवन से जुड़ी वो तस्वीरें जो आज से पहले आपने नहीं देखी होगी।

 डोनाल्ड ट्रंप की अनदेखी तस्वीरें

डोनाल्ड ट्रंप की अनदेखी तस्वीरें

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पिता से लगभग 1 करोड़ डॉलर उधार लेकर साल 1975 में अपना कारोबार किया। आज उनकी कंपनी 1000 करोड़ के नेटवोर्थ वाली है। ट्रंप 200 अमीर अमेरिकियों में शामिल है।

 ट्रंप के पास कितना लिक्विड कैश

ट्रंप के पास कितना लिक्विड कैश

फॉक्‍स न्‍यूज चैनल को दिए इंटरव्‍यू में खुद ट्रंप ने बताया था कि उनके पास 400 मिलियन डॉलर की ऐसी रकम है जिसे वह जब चाहे तब खर्च कर सकते हैं।

 डेढ़ साल का राजनीतिक करियर

डेढ़ साल का राजनीतिक करियर

राष्ट्रपति चुनाव से महज डेढ़ साल पहले ही ट्रंप राजनीति में आए थे। लगभग 63 साल बाद अमेरिका को एक गैर राजनीतिक राष्ट्रपति मिला है। ट्रंप से पहले अमेरिका में कोई ऐसा राष्ट्रपति नहीं हुआ जो कसीनो और होटल का मालिक हो।

 सलमान खान से भी ज्‍यादा फीस वाले ट्रंप

सलमान खान से भी ज्‍यादा फीस वाले ट्रंप

ट्रंप एक टीवी शो 'द अप्रैंटिस' में नजर आए थे और यह एक सुपरहिट टीवी शो था। ट्रंप ने इसके एक शो के लिए 375,000 डॉलर फीस ली थी। ट्रंप की क्‍लोदिंग लाइन को बांग्‍लादेश और चीन जैसे देशों में मैन्‍यूफैक्‍चर किया जाता है। साथ ही ट्रंप कुछ और ब्रांड्स को आउटसोर्स करते हैं जिनमें गोल्‍फ कोर्स से लेकर कई रियल एस्‍टेट वेंचर्स तक शामिल हैं।

 ट्रंप वोदका

ट्रंप वोदका

ट्रंप वोदका और ट्रंप वर्ष 2007 में डोनाल्‍ड ट्रंप ने वोदका का ब्रांड लांच किया था। जर्मनी के शहर म्‍यूनिख में ट्रंप ने एक इंटरव्‍यू दिया और कहा कि उनके पास इतना स्‍टॉक है कि पांच वर्ष तक चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि आज तक इस वोदका ब्रांड को कभी बेचा नहीं गया।

 तीन पत्‍नियों वाले ट्रंप

तीन पत्‍नियों वाले ट्रंप

ट्रंप अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों के इतिहास में अब तक के पहले ऐसे उम्‍मीदवार हैं जिनकी तीन श‍ादियां हो चुकी हैं। ट्रंप की पहली पत्‍नी इवाना, दूसरी पत्‍नी का नाम मारला मैपल्‍स था और उनकी वर्तमान पत्‍नी मेलानिया है।

 पांच बच्चों के पिता हैं डोनाल्ड ट्रंप

पांच बच्चों के पिता हैं डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप की तीन पत्नियां है और इन तीन पत्नियों से उनके पांच बच्चे हैं। उनके तीन बेटे और दो बेटियां है। सबसे खास बात ये कि उनके सबसे बड़े बेटे का नाम डोनाल्ड ट्रंप ही है।

 सिर्फ 4 घंटे सोने का दावा

सिर्फ 4 घंटे सोने का दावा

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप ने खुद दावा किया कि वो दिन में सिर्फ 4 घंटे ही सोते हैं।

 रेप का भी आरोप

रेप का भी आरोप

ट्रंप की पत्‍नी इवाना ने ट्रंप पर उनके साथ रेप का आरोप लगाया था। इसके साथ ही वह पहले ऐसे उम्‍मीदवार भी बने जिन पर इतना संगीन आरोप लगा। इवाना ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वर्ष 1989 में ट्रंप ने उनके साथ रेप और मारपीट की थी।

 महिलाओं के कमेंट को लेकर चर्चा में रहे

महिलाओं के कमेंट को लेकर चर्चा में रहे

डोनाल्ड ट्रंप महिलाओं पर भद्दे कमेंट के लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। उनका एक वीडियो वायरल हुआ ता, जिसमें वो कह रहे थे कि वो एक अमीर व्यक्ति है और किसी भी महिला के साथ कुछ भी कर सकते है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
10 Interesting facts and rare pictures of American president Donald Trump.
Please Wait while comments are loading...