• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वेलेंटाइन डे पर किन्नर व युवक ने धूमधाम से की लव मैरिज, दुल्हन के परिजन हुए खुश

|

Indore News, इंदौर। मध्यप्रदेश में ए​क प्रेमी जोड़े ने वेलेंटाइन डे 2019 (valentine day ) पर समाज के सामने मिसाल पेश कर प्यार के इस खास मौके को यादगार बना लिया। प्यार के इन पंछियों के सामने समाज की तमाम बंदिशें आई, मगर इन्होंने सिर्फ दिल की सुनी। समाज क्या कहेगा इस पर दिमाग नहीं लगाया और हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए। यह शादी बेहद खास रही। इसकी वजह यह है कि दुल्हन किन्नर है जबकि दूल्हा सामान्य पुरुष है।

Indore Man love marriage with kinnar on occasion of valentine day

जानकारी के अनुसार इंदौर (Indore) के युवक जुनैद की सालभर पहले किन्नर जया से मुलाकात हुई थी। पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे। दोस्ती से शुरू हुआ सिलसिला वेलेंटाइन डे के मौके पर गुरुवार को शादी तक पहुंच गया। दुल्हन जया व दूल्हे जुनैद ने इंदौर के बिजासन माता मंदिर में 7 फेरे लिए हैं। इसके बाद दोनों निकाह भी करेंगे। इस अनूठी शादी में दुल्हन जया के परिजन तो खुश हैं, लेकिन दूल्हे के परिजन नाराज़ बताए जा रहे हैं।

Kinnar Dulhan जया ने दूल्हे के परिजनों से गुजारिश

Kinnar Dulhan जया ने दूल्हे के परिजनों से गुजारिश

दुल्हन जया ने बताया कि वह इस शादी से बहुत खुश है। 15 दिन पहले जुनैद ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा था। शुरुआत में तो अजीब लगा और जया शादी करने के लिए तैयार भी नहीं हुई, मगर जुनैद के प्यार में सामने उसकी एक ही नहीं चली और दोनों ने 14 फरवरी वेलेंटाइन डे के मौके पर शादी करने का फैसला लिया। गुरुवार को दोनों दोस्तों और दुल्हन जया के परिजनों की मौजदूगी में शादी हुई। शादी के बाद जया ने जुनैद के परिजनों से गुजारिश की कि वे दोनों के प्यार को समझें और उन्हें आशीर्वाद देकर स्वीकार करें। दुल्हन जया पक्ष के किन्नरों ने शादी में जमकर डांस भी किया।

Indore Shadi में एनजीओ ने निभाई बड़ी भूमिका

Indore Shadi में एनजीओ ने निभाई बड़ी भूमिका

बता दें कि जया और जुनैद की शादी में एक एनजीओ ने बड़ी भूमिका निभाई है, क्योंकि जया किन्नर डेरे में रहती थी। डेरे को छोड़ने के बाद बाहर काम करना खासा मुश्किल होता है। लिहाजा, पहले इंदौर जिला प्रशासन को इस बारे में जानकारी दी गई और शादी के लिए भी अनुमति ली गई है। बदलाव समिति के सदस्य मोहित दुबे बताते हैं कि जया पहले किन्नर डेरे में थी। उसे सामान्य जीवन जीने में बेहद परेशानी हो रही थी, जिसमें हमने मदद की है।

शादी के बाद कर सकती है काम

शादी के बाद कर सकती है काम

बदलाव संस्था के सदस्य मोहित दुबे के अनुसार दुल्हन किन्नर जया अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करने के बाद काम करके जुनैद का हाथ बताएगी ताकि दोनों के सामने कोई आर्थिक दिक्कत नहीं हो। शादी से पहले जया ने सेल्समैन के काम की इच्छा जताई थी, मगर उसे आशंका थी कि वह डेरे से ताल्लुक रखने की वजह से समाज उसे स्वीकार नहीं करेगा। इसलिए बदलाव संस्था ने उसकी समाज की मुख्य धारा में आने में मदद की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indore Man love marriage with kinnar on occasion of valentine day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X