• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP: जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव, BJP और कांग्रेस तैयार

Google Oneindia News

इंदौर, 27 जुलाई: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निपटने के बाद अब इंदौर जिले की चारों जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर चुनाव हो रहे हैं। जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए बुधवार को महू और इंदौर में निर्वाचन होगा, तो वहीं गुरुवार को देपालपुर और सांवेर जनपद में निर्वाचन होगा। प्रत्यक्ष प्रणाली से जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पदों के लिए निर्वाचन संपन्न होगा। जिले की चारों ही जनपदों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल तैयार नजर आ रहे हैं, जहां सभी जनपद में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है।

indore

बीजेपी और कांग्रेस है तैयार

जिले में अब जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए चुनाव हो रहे हैं, जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां इसके लिए तैयार नजर आ रही हैं। इंदौर जिले की चारों ही जनपद पंचायत में त्रिस्तरीय चुनाव निपटने के बाद अब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव जारी हैं, जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल इन चुनावों के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। वहीं बुधवार को जहां महू और इंदौर जनपद को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिलेगा, तो वहीं गुरुवार को देपालपुर और सांवेर जनपद को भी अपना अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिल जाएगा।

कुछ ऐसे हैं सियासी समीकरण

उधर, सियासी समीकरणों पर एक नजर डालें तो जिला पंचायत में बीजेपी के पास स्पष्ट बहुमत है, जहां 17 में से 12 सदस्य बीजेपी के हैं, तो बचे हुए सदस्य कांग्रेस के पास हैं, वहीं जिले की चारों जनपद पंयायत महू, सांवेर, देपालपुर और राऊ में अलग तरह के समीकरण दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में अब बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं।

बीजेपी और कांग्रेस के अपने दावे

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के बाद अब चारों जनपद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचन का कार्य जारी है, जहां इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल तैयार नजर आ रहे हैं। इंदौर की चारों जनपद पर यदि नजर डालें तो इसमें सांवेर को छोड़ अन्य तीन जनपद में बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर नजर आ रही है, जहां जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को लेकर खींचतान मची हुई है।

सदस्यों की निगरानी जारी

जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को लेकर हो रहे निर्वाचन के बीच बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपने अपने सदस्यों पर निगरानी रखने का कार्य शुरु कर दिया है, जहां दोनों की दल अपने सदस्यों पर निगरानी रखें हुए हैं। उधर, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने कुछ सदस्यों को यात्रा के लिए बाहर भी भेज दिया है। बहरहाल देखने वाली बात होगी कि, जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए होने वाले निर्वाचन में आखिर कौन सा दल बाजी मारता है।

ये भी पढ़े-अलग-अलग देशों से आए प्रतिनिधियों ने देखी इंदौर की सफाई, जाना स्वच्छता का सीक्रेटये भी पढ़े-अलग-अलग देशों से आए प्रतिनिधियों ने देखी इंदौर की सफाई, जाना स्वच्छता का सीक्रेट

Comments
English summary
Election of District President and Vice President in Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X