• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP में जनपद अध्यक्ष के लिए चुनाव, आखिरकार सालों बाद यहां हुआ BJP का कब्जा

Google Oneindia News

इंदौर, 27 जुलाई: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निपटने के बाद अब जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन संपन्न हुए, जहां इंदौर और महू जनपद पर बीजेपी ने कब्जा जमाया, तो वहीं कांग्रेस को एक बार फिर करारा झटका लगा है। इंदौर जनपद और महू जनपद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए हुए निर्वाचन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों में उत्साह नजर आ रहा था, जहां दोनों ही दलों के नेता सदस्यों के साथ जिला पंचायत कार्यालय पहुंचने लगे थे। इस दौरान बीजेपी की तरफ से मंत्री तुलसी सिलावट, जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर और वरिष्ठ नेता मधु वर्मा सदस्यों के साथ पहुंचे थे, तो वहीं कांग्रेस की तरफ से जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव और अन्य नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी था। साथ ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के निर्वाचन को लेकर दिनभर गहमागहमी का दौर जारी रहा।

indore

इंदौर जनपद पर सालों बाद BJP का कब्जा

उधर, कांग्रेस के बहुमत वाली इंदौर जनपद पर बीजेपी ने कब्जा जमाने में सफलता हासिल की है, जहां विश्वजीतसिंह सिसोदिया (कान्हा) जनपद अध्यक्ष चुने गए हैं, तो वहीं 25 सदस्यों वाली इस जनपद में कांग्रेस के पास 13 सदस्य थे, और भाजपा अल्पमत में थी। लेकिन बावजूद इसके कान्हा को 14 वोट मिले और मतदान के बाद सामने आए परिणाम से कांग्रेस को करारा झटका लगा।

महू में भी बजा BJP की जीत का डंका

महू जनपद के नतीजों पर एक नजर डालें तो महू में भी भाजपा ने कब्जा जमाया है, जहां सरदार मालवीय ने दर्ज की जीत की है, यहां 15 वोट भाजपा को मिले, जबकि कांग्रेस के खाते में 10 वोट आए हैं। देखा जाए तो त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निपटने के बाद अब जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन संपन्न हुए, जहां इंदौर और महू जनपद पर बीजेपी ने कब्जा जमाया तो वहीं कांग्रेस को एक बार फिर करारा झटका लगा है।

चारों जनपद के ऐसे हैं हाल

इंदौर जिले की चारों ही जनपद पंचायत में त्रिस्तरीय चुनाव निपटने के बाद अब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव जारी हैं, जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल इन चुनावों के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। वहीं बुधवार को जहां महू और इंदौर जनपद को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए चुनाव संपन्न हुआ, तो वहीं गुरुवार को देपालपुर और सांवेर जनपद को भी अपना अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिल जाएगा।

ये भी पढ़े- MP: जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव, BJP और कांग्रेस तैयारये भी पढ़े- MP: जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव, BJP और कांग्रेस तैयार

Comments
English summary
BJP has captured Indore district of Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X