• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

योगी ने हज हाउस को बनाया अस्पताल, रखे जाएंगे कोरोना वायरस के मरीज

|

नई दिल्ली। देश में खतरनाक करोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इसी को देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को रखने के लिए अर्थला स्थित हज हाउस में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। गाजियाबाद प्रशासन व चिकित्सा विभाग की टीम ने हज हाउस का दौरान किया और हज हाउस को आइसोलेशन सेंटर की रिपोर्ट भेजी है।

बनेगा 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर

बनेगा 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर

गाजियाबाद के अर्थला में बने इस आलीशना हज हाउस में कई बड़े कमरे हैं जिसमें रहने की सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं। राज्य सरकार के फैसले के बाद तैयार होने वाले 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर में जिला अस्पताल के डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी। अगले तीन से चार दिनों के अंदर यह सेंटर तैयार हो जाएगा। जिसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखा जाएगा, जिससे वह अन्य लोगों से दूर रहें और यह वायरस किसी को संक्रमित न करें।

2018 में सीएम योगी ने करवा दिया था सील

2018 में सीएम योगी ने करवा दिया था सील

इस हज हाउस का निर्माण पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के दौरान किया गया था। इस हज हाउस को आजम खान के ड्रीम प्रोजक्ट्स में से एक माना जाता है। लगभग 54 करोड़ रुपये की लागत से बने इस हज हाउस में मुस्लिम समाज के लोग जब सऊदी अरब हज करने जाते हैं तो यहीं एकत्र होते हैं। यहां से सब वीजा लेकर आगे के लिए रवाना होते हैं। 2018 में योगी सरकार ने इसे सील कर दिया था।

तीन से चार दिन में आइसोलेशन सेंटर हो जाएगा तैयार

तीन से चार दिन में आइसोलेशन सेंटर हो जाएगा तैयार

अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड की डिप्टी डायरेक्टर डॉ. अमृता सिंह का कहना है कि हज हाउस में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा। यहां जिला अस्पताल के डॉक्टर तैनात रहेंगे। बृहस्पतिवार को एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह, जल निगम व अन्य विभागों के अधिकारियों ने हज हाउस में आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए निरीक्षण करने पहुंचे। तीन से चार दिन में आइसोलेशन सेंटर बना दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री कमलनाथ बोले-बिकाऊ नहीं हैं हमारे नेता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi government made Haj House a hospital, patients of corona virus will be kept
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X