इजरायल के राजदूत से मिलेंगे सीएम योगी, सिचाई प्रणाली पर होगी बात

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इजरायल के राजदूत डेनियल कार्मन से मुलाकात करेंगे। यूपी के सीएम ऑफिस में होने वाली इस मुलाकात के दौरान बागवानी को लेकर चर्चा की जा सकती है। वहीं यूपी के सीएम और इजरायल के राजदूत के बीच बैठक के दौरान डिफेंस कॉरिडोर पर भी बात हो सकती है। जिसे बुंदेलखंड में योजनाबद्ध किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक डेनियल कार्मन से मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक भी करेंगे।

इजरायल के राजदूत से मिलेंगे सीएम योगी, सिचाई प्रणाली पर होगी बात

आपको बता दें कि जल संरक्षण व प्रबंधन को लेकर भारत और इजरायल के बीच समझौता हुआ है। जो बुंदेलखंड की धरती की हरियाली बढ़ाने में कारगर होगा। कम पानी में ज्यादा से ज्यादा फसलें उगाने के लिए इजरायली जल प्रबंधन मॉडल का इस्तेमाल किया जाएगा।

पिछले साल मई में भी सीएम योगी आदित्यनाथ और इजरायल के राजदूत की मुलाकात हुई थी। योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास पर इजरायल के राजदूत डेनियल कार्मन से मुलाकात की थी। योगी आदित्यनात ने मुलाकात के दौरान कहा था कि वाटर लेवल नीचे जाने से प्रदेश में लगातार डार्क जोन बढ़ रहा है। डार्क जोन को कम करने के लिए हम इजरायल के साथ मिलकर काम करेंगे। योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया था कि इजरायल साथ कृषि, व्यापार समेत अन्य मुद्दे पर हम किस तरह मिलकर काम कर सकते हैं इसके लिए वे संयुक्त दल का गठन करें।

ये भी पढ़ें- आरक्षण पर शिवराज के मंत्री का बयान, 90% वाले की जगह 40% वाले को बैठाना देश के लिए घातक

ये भी पढ़ें- गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें- मशहूर डिजाइनर का विवादित बयान-पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
yogi Adityanath meeting with Israeli Israeli Ambassador to India

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.