• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रो रहे हैं Yes Bank के ग्राहक, महिला बोली- ऑपरेशन के लिए जुटाए थे 9 लाख रुपए, अब मैं क्या करूं

|

नई दिल्ली। एक के बाद एक घाटे में जा रहे बैंकों को डूबने से बचाना मोदी सरकार के लिए नई चुनौती बन गया है। पंजाब आणि महाराष्ट्र को‑ऑपरेटिव्ह बैंक लिमिटेड (पीएमसी) बैंक के बाद अब यस बैंक पर आए संकट से देश में हंगामा मचा हुआ है। यस बैंक के खाताधारक रात से ही एटीएम के बाहर लंबी लाइन लगाकर अपना पैसा निकालने का प्रयास कर रहे हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जिन्हें अपने खर्चे के लिए पैसों कि जरूरत है लेकिन भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की पाबंदी के चलते वह अपना ही जमा रुपया नहीं निकाल पा रहे हैं। ऐसे में कोई रो रहा है तो कोई परेशान है।

एटीएम के बाहर लोगों की लगी लंबी लाइन

एटीएम के बाहर लोगों की लगी लंबी लाइन

यस बैंक के डूबने की खबर सामने आते ही उसके ग्राहकों में खलबली मच गई और गुरुवार रात से ही खाता धारक अपने पैसे निकालने के लिए एटीएम में लंबी लाइन लगाए हुए हैं। परेशान ग्राहकों में अब यस बैंक में जमा पैसों को लेकर कई सवाल हैं जिसका जवाब देने वाला कोई नहीं है। लोग सरकार से पूछ रहे हैं कि क्या हमारा पैसा सुरक्षित है? क्या मोदी सरकार हमारे पैसे की गारंटी लेगी? इन्हीं ग्राहकों में अहमदाबाद की रहने वाली एक महिला खाताधारक भी हैं जो अपनी बचत के पैसे निकालने के लिए सरकार से रोते हुए गुहार लगा रही है।

ऑपरेशन कराने के लिए महिला को पैसों की जरूरत

उनका कहना है कि मेरी जिंदगी भर की कमाई 9 लाख रुपए बैंक में पड़े हैं जो मेरे बुढ़ापे का सहारा है। इन पैसों से मुझे अपना इलाज करना है, घर चलाना है, मुझसे पहले कहा गया कि आपका पैसा सुरक्षित है और अब कहा जा रहा है कि हम पैसा कहां से लाएं, मुझे पैसों की जरूरत है। वहीं एक अन्य खाताधारक ने कहा, मुझे पैसों कि किल्लत है और आरबीआई के आदेश के बाद परेशानी और बढ़ गई है। मुझे अपने कर्मचारियों को तनख्वाह देना है और मेरे सारे पैसे यस बैंक में हैं, अब मैं कहां से पैसा लाऊंगा?

घर खर्च के लिए नहीं है पैसे

घर खर्च के लिए नहीं है पैसे

कुछ ऐसे ही हालात मुंबई के यस बैंक खाताधारकों का है, एक शख्स ने बताया कि उनकी सैलरी अटकी हुई है। घर चलाने के लिए पैसे नहीं है, मुझे किराए से लेकर सबकुछ देना है, मैं अपना ही पैसा बैंक से नहीं निकाल पा रहा हूं। दूसरे व्यक्ति ने बताया कि पहले सबकुछ सही चल रहा था। दो महीने पहले थोड़ा सा संकट आया था लेकिन हमें कहा गया कि ऊपर से पैसा आया है। मुझसे कहा गया था सबकुछ अच्छा चल रहा है और अब अचानक यह संकट आ गया।

यस बैंक पर आरबीआई ने लगाई पाबंदी

यस बैंक पर आरबीआई ने लगाई पाबंदी

दरअसल, यस बैंक को लेकर आरबीआई ने गुरुवार को एक बड़ा ऐलान किया जिसके बाद से हंगामा मचा हुआ है। आरबीआई ने एक महीने के लिए यस बैंक को अपने नियंत्रण में लेते हुए खाते से 50,000 से ज्यादा निकासी पर रोक लगा दी है। इस फैसले के बाद यस बैंक के ग्राहक परेशान हैं और गुरुवार रात से ही एटीएम के बाहर लंबी लाइन लग गई है। हालांकि आरबीआई ने कहा कि हालात जल्द सुधरेंगे और ग्राहक अपने पैसा निकाल सकेंगे।

Yes Bank संकट: राहुल गांधी का बड़ा बयान, 'मोदी ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yes Bank customers are crying women said raised 9 lakh rupees for the operation what should I do now
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X