• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Yes Bank खाताधारकों के लिए राहत की खबर, जल्द हट सकती है 50 हजार कैश निकालने की लिमिट

|

नई दिल्ली। यश बैंक के खाताधारकों को पैसा निकालने पर जो पाबंदियां लगाई गई हैं, वो जल्दी ही हट सकती हैं। आरबीआई की ओर से बैंक के प्रशासक बनाए गए प्रशांत कुमार ने कहा है कि एक महीने के भीतर, या हो सकता है कि एक हफ्ते में ही पैसा निकलाने को लेकर तय की गई लिमिट खत्म कर दी जाए। एक टीवी चैनल से बातचीत में प्रशांत कुमार ने ये कहा है।

 हमारी प्राथमिकता ग्राहकों की सहूलियत: कुमार

हमारी प्राथमिकता ग्राहकों की सहूलियत: कुमार

आरबीआई ने यश बैंक खाता धारकों की बैंक से पैसा निकालने की सीमा 50 हजार रुपए महीना तय कर दी है और बैंक का प्रबंधन अपने हाथ में ले लिया है। एसबीआई के पूर्व डीएमडी और सीएफओ प्रशांत कुमार को बैंक का प्रशासक बनाया गया है। प्रशांत ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि इस समय हमारी प्राथमिकता ग्राहकों की सहूलियत है। हमने कोशिश की है कि दूसरे बैंकों के एटीएम से यस बैंक के ग्राहक पैसा निकाल सकें।

सभी का पैसा सुरक्षित

सभी का पैसा सुरक्षित

प्रशांत कुमार ने कहा है कि किसी भी ग्राहक को परेशान होने की जरूरत नहीं है। जिसका भी पैसा यस बैंक में है, वो सुरक्षित है। आरबीआई बैंक को मुश्किल से निकालने के लिए काम कर रहा है। जल्दी ही आरबीआई एक प्लान के साथ बैंक के रिकंस्ट्रक्शन का काम शुरू करेगा।

ये भी पढ़ें- यस बैंक की बैलेंस शीट में 54,000 करोड़ की गड़बड़ी, क्या राणा कपूर की लाइफस्टाइल बनी बैंक डूबने की वजह

राणा कपूर हो चुके गिरफ्तार

राणा कपूर हो चुके गिरफ्तार

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक, यस बैंक पर 2 लाख 41 हजार 500 करोड़ रुपए का कर्ज है और बैंक डूबने की कगार पर है। यस बैंक की कार्यशैली सवालों के घेरे में हैं और राणा कपूर पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहै हैं। 2004 में शुरू हुए यस बैंक का वित्त वर्ष 2017 से 2019 के बीच कर्ज 1,32,000 करोड़ बढ़ा था। बैंक का कर्ज 2017 से 2019 के बीच 1,32,000 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,41,000 करोड़ रुपए हो गया।

यस बैंक के फाउंडर और पूर्व प्रबंध निदेशक राणा कपूर को रविवार को ईडी गिरफ्तार कर चुकी है। सीबीआई ने भी उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। बैंक के कामकाज में कई गड़बड़ियों की बात सामने आ रही है। राणा कपूर पर कारोबारी घरानों को लोन देने और उसे वसूल करने की प्रक्रिया अपने हिसाब से तय करने का आरोप है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yes Bank Administrator says 50000 Cap on Withdrawal May be Lifted End of Week
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X