• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या शरद पवार होंगे महाराष्ट्र के नए CM, शिवसेना ने दिया ये जवाब

|

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 13 दिन बाद भी राज्य में अगली सरकार का गठन नहीं हो सका है। अभी तक यह स्थिति साफ नहीं हो सकी है कि, कौन दल किस पार्टी के साथ गठजोड़ करने वाला है और कौन राज्य का अगला मुख्यमंत्री होगा। इसी बीच कांग्रेस और एनसीपी के प्रतिनिधि मंडल ने राज्य के गवर्नर से मुलाकात की है। वहीं शिवसेना से जब यह पूछा गया कि, क्या शरद पवार महाराष्ट्र के सीएम बनेंगे, तो संजय राउत में बात को घुमा दिया।

राउत ने उन्हें दिल्ली का नेता बताकर अपना जवाब घुमा दिया

राउत ने उन्हें दिल्ली का नेता बताकर अपना जवाब घुमा दिया

शिवसेना नेता संजय राउत से जब मीडिया ने सवाल किया कि, क्या महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री एनसीपी प्रमुख शरद पवार हो सकते हैं तो राउत ने उन्हें दिल्ली का नेता बताकर अपना जवाब घुमा दिया। राउत ने कहा कि, 'वो (शरद पवार) दिल्ली के बड़े नेता हैं, आप उन्हें यहां महाराष्ट्र में क्यों लाना चाहते हैं? संजय राउत ने ये भी कहा कि मेरी शरद पवार से बात हुई है और दूसरी पार्टियां भी उनके संपर्क में हैं।

एनसीपी और कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला

एनसीपी और कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला

वहीं मंगलवार शाम एनसीपी और कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात की। इस प्रतिनिधि मंडल में महाराष्ट्र एनसीपी के प्रमुख जयंत पाटिल, पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण और महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख बालासाहेब थोराट शामिल थे। बताया जा रहा है कि, इन नेताओं ने राज्य में मौजूदा कृषि संकट और वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। उधऱ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में अपने आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की आपात बैठक बुलाई।

13 दिन बाद भी नहीं बन सकी सरकार

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना ने एक साथ महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ा था। 24 अक्टूबर को आए नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल सका और बीजेपी 105 सीटों पर सिमट गई, जबकि शिवसेना 56 सीटें जीतने में कामयाब रही। दोनों दलों के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त विधायक हैं, लेकिन दोनों ही दल 50-50 फॉर्मूले को अपने-अपने हिसाब से आगे रख रहे हैं और सत्ता में भागीदारी को लेकर चल रही खींचतान के चलते अब तक सरकार का गठन नहीं हो पाया है।

पुलिस-वकील विवाद: HC ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को भेजा नोटिस, गृह मंत्रालय ने किया हस्तक्षेपपुलिस-वकील विवाद: HC ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को भेजा नोटिस, गृह मंत्रालय ने किया हस्तक्षेप

English summary
Will Sharad Pawar be the new CM of Maharashtra, Shiv Sena gave this answer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X