• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'हर मस्जिद में क्यों खोजें शिवलिंग?', ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच बोले मोहन भागवत

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 03 जून। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच बड़ा बयान दिया है। वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में वीडियोग्राफी के बाद हिंदू पक्षकारों की ओर से शिवलिंग मिलने के साथ तमाम दावे किए जा रहे हैं।अब इस पूरे मसले पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने टिप्पणी की है। उन्होंने मामले में आपसी समझौते के माध्यम से हल निकालने का आह्वान किया है। संघ प्रमुख ने सवाल किया कि हम हर मस्जिद में शिवलिंग क्यों तलाशने जाएं?

Mohan Bhagwat

Recommended Video

    Shivling पर बोले Mohan Bhagwat, Masjid में ही क्यों ? | वनइंडिया हिंदी | #News

    गुरुवार को आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन समारोह पर मोहन भागवत संबोधन दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों के प्रति हमारी विशेष श्रद्धा थी जिसके बारे में बात की गई। अब हमें रोजाना धर्म के लेकर एक नया मामला नहीं लाना चाहिए। मोहन भागवत ने कहा कि हमें विवाद नहीं बढ़ाना चाहिए। ज्ञानवापी के प्रति हमारी श्रद्धा है और उसके अनुसार कुछ कर रहे हैं, लेकिन हर मस्जिद में शिवलिंग की तलाश क्यों की जाए? राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat ) ने कहा कि ज्ञानवापी का एक इतिहास है। इसे हम बदल नहीं सकते। लेकिन हमें रोज एक मस्जिद में शिवलिंग को क्यों देखना है? झगड़ा क्यों बढ़ाना।

    चूड़ी बेचने वाली मां के बेटे ने JPSC में लहराया परचम, हासिल की 80वीं रैंक चूड़ी बेचने वाली मां के बेटे ने JPSC में लहराया परचम, हासिल की 80वीं रैंक

    आरएसएस चीफ ने आगे कहा कि ज्ञानवापी का इतिहास हमने नहीं बनाया है। इस्लाम आक्रामकों के हाथों आया। हजारों देवस्थान तोड़े गए। उन्होंने कहा कि मुसलमानों के पूर्वज भी हिंदू थे। भागवत ने कहा कि राम जन्मभूमि का आंदोलन था। उसे पूरा किया गया। अब हमें आंदोलन नहीं करना है। मोहन भागवत ने आगे कहा कि ज्ञानवापी के बारे में श्रद्धा और परंपराएं हैं। लेकिन हर मस्जिद में शिवलिंग क्यों देखना?

    Comments
    English summary
    Why look for Shivling in every mosque says RSS chief Mohan Bhagwat amid Varanasi Gyanvapi row
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X