• search

सोनम कपूर के हाथों में मेहंदी लगाने वाली आर्टिस्ट कौन हैं?

Subscribe to Oneindia Hindi
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
    सोनम कपूर
    Instagram/sonamkishadii/bbc
    सोनम कपूर

    बॉलीवुड की बबली गर्ल सोनम कपूर की आज शादी है. वो मुंबई में अपने करीबी दोस्त आनंद अहूजा के साथ सात फेरे लेंगी.

    शादी समारोह बांद्रा के एक बड़े होटल में सुबह 11 बजे से शुरू होगा, जो रात के 12.30 बजे तक चलेगा.

    सोमवार को सोनम की मेहंदी सेरेमनी थी, जिसमें बॉलीवुड के कई सितारें शामिल हुए.

    मेहंदी रस्म की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गई. खुद उनकी बहन रिया कपूर ने सोनम की मेहंदी लगाती तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं.

    उनकी शादी के लिए इंडस्ट्री के बेहतरीन प्रोफ़ेशनल को बुलाया गया. चाहे उनकी ड्रेस की बात हो या फिर ज्वेलरी की. यहां तक की उनकी मेहंदी रचाने के लिए नामी मेहंदी आर्टिस्ट को बुलाया गया था.

    सोनम के हाथों में मेहंदी रचाने वाली इस आर्टिस्ट को बॉलीवुड की 'मेहंदी क्वीन' भी कहते हैं. वो इंडस्ट्री के लगभग सभी बड़ी अभिनेत्रियों के हाथों में मेहंदी लगा चुकी हैं.


    न सिर्फ़ उनके निजी जिंदगी में बल्कि उनकी फिल्मों में भी इस मेहंदी क्वीन ने उनके हाथों में मेहंदी रचाई है. कभी ख़ुशी कभी ग़म, कल हो न हो, मेरे यार की शादी है, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, पटियाला हाउस, ये जवानी है दीवानी और कई अन्य फिल्मों के लिए वो काम कर चुकी हैं.

    इनका नाम है वीना नागदा. वीना को बचपन के दिनों से मेहंदी लगाने का शौक था. उन्होंने करीब तीस साल पहले अपने इस शौक को प्रोफेशन में बदला.

    बॉलीवुड और बिजनेस घारने हैं इनके क्लाइंट्स

    वीना के क्लाइंट न सिर्फ बॉलीवुड के सितारें हैं, बल्कि देश के नामी बिजनेस घराने भी उनके मेंहदी डिजायन के कायल हैं. अंबानी हो या टाटा-बिड़ला, रेमंड और देश के बड़े राजनेताओं के परिवार भी विशेष अवसरों में अपने यहां बुलाते हैं.

    वीना की वेबसाइट के मुताबिक केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल की बेटी अंजलि पटेल उनकी क्लाइंट हैं. वो बॉलीवुड के बड़े सितारें, जैसे कटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, ज़रीन खान, माधुरी दीक्षित, रेखा, श्रीदेवी, अमृता सिंह, दिया मिर्जा, तब्बू, पूनम ढिल्लन, नेहा धूपिया, लता मंगेशकर, हेमा मालिनी को खुद मेहंदी लगा चुकी हैं.

    वीना का दावा ये भी है कि उनका नाम दुनिया की सबसे तेज़ मेहंदी लगाने वालों में शामिल है. उनकी लोकप्रियता मुंबई तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वो दिल्ली, जयपुर, उदयपुर, कोलकाता, गुजरात, पूणे के साथ-साथ बैंकॉक, हॉन्गकॉन्ग, मलेशिया, बेल्जियम, ग्रीस, लंदन, पेरिस, अमरीका और अन्य विदेशी शहरों में मेहंदी लगाने जा चुकी हैं.

    वीना नागदा
    Instagram/veenanagda/BBC
    वीना नागदा

    कैसे-कैसे डिजाइन

    वीना नागदा ब्राइडल मेहंदी की विशेषज्ञ मानी जाती हैं. उनकी पूछ नेल पॉलिस, शेडेड, हीरा-मोती, अरबी, ब्लैक मेहंदी जैसे डिजायन के लिए भी होती है.

    वीना का जन्म एक जैन परिवार में हुआ था. उनकी फैमिली कंजरवेटिव थी. इस कारण से उन्हें 10वीं के बाद आगे पढ़ने नहीं दिया गया.


    उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साड़ी इम्ब्रायडरी से की थी, लेकिन मेहंदी में उनकी रूचि होने के कारण वो धीरे-धीरे इस क्षेत्र में आगे बढ़ीं.

    उनके बेहतरीन काम को देखते हुए करण जौहर ने उन्हें "बॉलीवुड मेहंदी क्वीन" का नाम दिया था.

    जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

    BBC Hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who is the Artist who has a henna in Sonam Kapoors hands

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

    X