• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mirzapur 2 : जानें कौन हैं‘कालीन भैया' की डरी सहमी नौकरानी रधिया, रियल लाइफ में हैं काफी बोल्ड

|

नई दिल्ली। वेब सीरीज मिर्जापुर 2 पिछले सप्ताह अमेजन प्राइम पर रिलीज कर दी गई। रिलीज के बाद मिर्जापुर लगातार सुर्खियों में है। वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, विजय वर्मा, कुलभूषण खरबंदा मुख्‍य भूमिकाओं में हैं। लेकिन इसी बीच एक किरदार ने लोगों का ध्यान लगातार अपनी ओर खींचा है। यह किरदार है कालीन भैया की नौकरानी रधिया। रधिया का किरदार प्रशंसा शर्मा ने निभाया है।

झारखंड के जुमरी तलैया में पैदा हुई थीं प्रशंसा

झारखंड के जुमरी तलैया में पैदा हुई थीं प्रशंसा

अभिनेता प्रशंसा शर्मा वेब सीरीज जैसे गॉटबेट और ऑफिस ऑफिस में अपने अभिनय कौशल के लिए जानी जाती हैं। वेब सीरीज के अलावा प्रशंसा कई विज्ञापनों, फिल्मों और थिएटर नाटकों में भी दिखाई दी हैं। प्रशंसा शर्मा झारखंड के जुमरी तलैया में पैदा हुई हैं। देहरादून के वेलहम गार्ड स्कूल से उन्होंने पढ़ाई की है। इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से दर्शनशास्त्र से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है। उन्होंने अपने कॉलेज के वर्षों में इंग्लिश ड्रामैटिक्स सोसाइटी का नेतृत्व किया और विभिन्न सांस्कृतिक समारोहों में भाग लिया।

कई वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं प्रशंसा

कई वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं प्रशंसा

इसके बाद प्रशंसा मुंबई आ गईं और यहां उन्होंने प्राग फिल्म स्कूल और ड्रामा स्कूल इन मुंबई में पढ़ाई की। 2015 में वेबसीरीज़ बेक्ड से उन्होंने अपना डेब्यू किया था। प्रशंसा को पहचान ‘मिर्जापुर' से मिली है। कई वेब श्रृंखलाओं में अभिनय करने के अलावा, शर्मा ने रत्ना पाठक, दादी पद्मसी जैसे दिग्गज थिएटर कलाकारों के साथ थिएटर किया है। वह व्हाट इफ नामक एक म्यूजिक वीडियो में भी दिखाई दी थीं। वह डर्टी लॉन्ड्री, मारा और स्वीट जैसी फिल्मों का हिस्सा रही हैं।

मिर्जापुर से मिली उन्हें पहचान

मिर्जापुर से मिली उन्हें पहचान

प्रशंसा दर्शकों के नजर में वेबसीरीज मिर्जापुर से आईं हैं। पहले सीजन में डरी सहमी दिखने वाली रधिया दूसरे सीजन में काफी आक्रमक दिखीं। मुन्ना त्रिपाठी और सत्यानंद त्रिपाठी उसका शोषण करते हैं, लेकिन अंत में वहकालीन भैया की पत्‍नी बीना(रसिका दुग्गल) के साथ मिलकर सत्यानंद त्रिपाठी की हत्या कर बदला लेती हैं। स्क्रीन पर डरी सहमी नजर आनेवाली प्रशंसा असल जिंदगी में बेहद बोल्‍ड हैं।

सोशल मीडिया पर काफी बोल्ड हैं प्रशंसा

सोशल मीडिया पर काफी बोल्ड हैं प्रशंसा

राधा यानी प्रशंसा शर्मा की इंस्‍टाग्राम पर मौजूद तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि वह बेहद स्‍टाइलिश और बोल्‍ड हैं। सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। वह अपने इंस्टाग्राम पर काफी बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Mirzapur 2: कालीन भैया से लेकर गुड्डू पंडित, असल जिंदगी में कितनी संपत्ति के मालिक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Who Is Radhiya From 'Mirzapur 2 Prashansa Sharma
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X