• search

जब बॉबी देओल पर पड़ा 'ढाई किलो' का हाथ

Subscribe to Oneindia Hindi
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
    जब बॉबी देओल पर पड़ा ढाई किलो का हाथ

    फ़िल्म दामिनी का सीन- बैरिस्टर इंद्रजीत चड्डा बने अमरीश पूरी गोविंद ऊर्फ सनी देओल से कोर्ट का मामला बाहर रफ़ा दफ़ा करने आते हैं. लेकिन सनी उनकी बात मानने से साफ़ इनकार करते हुए कहते हैं- "ये ढाई किलो का हाथ जब किसी पर उठता है, तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है."

    सनी देओल तो पहले से ही फ़ेमस थे, इस डायलॉग के बाद से उनका हाथ भी फ़ेमस हो गया. सनी के हाथ से कोई नहीं बचा है. फिर चाहे वो घातक का कात्या हो, घायल का बलवंत राय या गदर का अशरफ़ अली.

    वैसे सनी के इस 'ढाई किलो के हाथ' का शिकार उनके छोटे भाई बॉबी भी हो चुके हैं.

    दोनों भाई एक बार फिर साथ आ रहे हैं फ़िल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' में. फ़िल्म के प्रोमोशन के मौके पर जब सनी से पूछा गया कि बड़े भाई होने के नाते क्या बचपन में उन्होंने कभी बॉबी की पिटाई की है तो उनका कहना था, ''बॉबी मुझसे काफ़ी छोटा है इसलिए उसपर हाथ उठाने का खयाल कभी नहीं आया. वो मेरे बेटे जैसा है.''

    हालांकि जब यही सवाल बॉबी से पूछा गया तो उन्होंने सनी की पोल खोलते हुए बताया, ''भइया ने एक बार मुझपर हाथ उठाया था. मेरी ट्यूशन टीचर ने मेरी पढ़ाई की शिकायत भइया से की थी. फिर भइया ने मुझसे कुछ सवाल पूछे जिनका जवाब मैं नहीं दे पाया. तब भइया ने गुस्से में मुझे थप्पड़ मारा था."

    "लेकिन उसके बाद मुझे कभी मार नहीं पड़ी क्योंकि मैं उस थप्पड़ से इतना रोया था कि भइया को मुझपर हाथ उठाने से डर लगने लगा."

    यमला पगला दिवाना सिरीज़ के अलावा बड़े पर्दे पर दोनों भाई दिल्लगी, अपने और पोस्टर बॉयज़ जैसी फ़िल्मों में साथ नज़र आ चुके हैं.

    धर्मेंद्र का है 'तीन किलो' का हाथ

    वैसे सनी का ढाई किलो का हाथ भले ही कईयों पर पड़ा है, लेकिन एक शख़्स ऐसा भी है जिनके हाथ सनी पर भारी पड़े हैं. वो है उनके पापा धर्मेंद्र का तीन किलो का हाथ.

    फ़िल्म 'सीता और गीता' में धर्मेंद्र गीता यानि हेमा मालिनी को तीन किलो का हाथ मारकर दीवार में चिपकाने की बात कहते हैं.

    असल ज़िंदगी में उन्होंने एक बार सनी की पिटाई की थी. ये बात उन्होंने 'यमला पगला दीवाना फिर से' के प्रोमोशन के दौरान बताई जिसमें वो अपने दोनों बेटे- सनी और बॉबी के साथ फिर से दिखाई देंगे.

    जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

    BBC Hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    When Bobby Deols felt two and a half kilos hand

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

    X