• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी से सीएम ममता की मुलाकात, BSF- त्रिपुरा हिंसा का उठाया मुद्दा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 नवंबर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों दिल्ली के दौरे पर हैं। ऐसे में बुधवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र और त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा पीएम मोदी के सामने उठाया। वहीं ग्लोबल बिजनेस मीट उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण भी दिया।

Mamata Banerjee meet PM Modi

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने राज्य से जुड़े कई मुद्दों पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि हमने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के मुद्दे पर भी बात की और इस फैसले को वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि 'मैंने BSF के बारे में चर्चा की, BSF हमारा दुश्मन नहीं है। मैं सभी एजेंसियों की इज्जत करती हूं, लेकिन कानून-व्यवस्था जो राज्य का विषय है। इससे उसमें टकराव होता है। उन्होंने आगे कहा, 'मैंने कहा कि संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना ठीक नहीं है, इसके बारे में आप चर्चा करो और BSF के कानून को वापस लो।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि 'हमारे यहां बहुत सारी प्राकृतिक आपदाएं हुई हैं। इसमें केंद्र सरकार से हमें बहुत पैसा मिलेगा। मैंने वो पैसे देने के लिए बोला, उन्होंने कहा ​कि ठीक है हम परिस्थिति देख कर बताएंगे'। सीएम ने अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि 'मैंने कहा ​कि राजनीतिक तौर पर आपके साथ हमारे जो भी अंतर हैं वो रहेंगे, क्योंकि आपकी और हमारी पार्टी की विचारधारा अलग है। लेकिन ऐसा न हो कि केंद्र और राज्य के रिश्तों में कोई असर पड़े। राज्य का विकास होने से केंद्र का विकास होता है।'

क्या बीजेपी के 'स्वामी' हो जाएंगे TMC के? जानिए ममता बनर्जी और सुब्रमण्यम स्वामी की मुलाकात के मायनेक्या बीजेपी के 'स्वामी' हो जाएंगे TMC के? जानिए ममता बनर्जी और सुब्रमण्यम स्वामी की मुलाकात के मायने

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी बताया कि 'मैंने BGBS कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया है, प्रधानमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार किया है। साथ ही पीएम मोदी के सामने त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा भी उठाया। इधर, यूपी विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर ममता बनर्जी का कहना है कि अगर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को हमारी मदद की जरूरत है, तो हम मदद के लिए तैयार हैं।

Comments
English summary
West Bengal CM Mamata Banerjee meeting with Prime Minister Narendra Modi in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X