• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CM ममता बनर्जी ने दान की अपनी पेंशन, केजरीवाल ने लोगों से पैसे की जगह मांगी ये चीज

|

कोलकाता। दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामारी की चपेट में हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ाई के लिए बनाए गए नए ट्रस्ट 'पीएम-केयर' देशभर के लोग दिल खोलकर पैसा दे रहे हैं। मंगलवार को मैं बतौर एमएलए या सीएम के रूप में कोई वेतन नहीं लेता हूं और 7 बार के सांसद होने के बावजूद मैंने अपनी एमपी पेंशन को आगे बढ़ाया है। अपने सीमित संसाधनों में से मैं पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष में 5 लाख रुपये का योगदान करती हूं। उन्होंने पांच लाख रुपए सीएम राहत कोष में भी जमा किए हैं।

West Bengal CM Mamata Banerjee contributing Rs 5 lakhs to PM’s National Relief Fund

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के DANICS अफसरों द्वारा अपनी तीन दिन की सैलरी दान देने के लिए धन्यवाद कहा है। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, दिल्ली में कार्यरत DANICS अफसर मुख्यमंत्री राहत कोष, दिल्ली में अपना तीन दिन का वेतन दान कर रहे हैं। मैं सभी DANICS अफसरों को तहेदिल से धन्यवाद देता हूँ। वहीं उन्होंने लोगों से अपील की कि, दिल्ली सरकार को कई लोग मदद करना चाहते हैं। हमें पैसों से ज़्यादा PPEs, ventilators और testing kits की ज़रूरत है। इनमें भी सबसे ज़्यादा ज़रूरत अपने doctors और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए PPEs चाहिये।

उधर सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कर्मचारियों ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में साथ देने के लिए 100 करोड़ रुपये के फंड का सहयोग करने का वादा किया है। एसबीआई के सभी कर्मचारी अपनी दो दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में जमा कराएंगे। एसबीआई ने पिछले हफ्ते वित्त वर्ष 2019-20 के सालाना मुनाफे में से 0.25 फीसदी हिस्सा कोरोना महामारी से निपटने के लिए देने का ऐलान किया है।

बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि एसबीआई के लिए गर्व की बात है कि उनके कर्मचारी अपनी सैलरी प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा करा रहे है। यह राष्ट्र के एकजुट होने का समय है। हम एसबीआई में इस महत्वपूर्ण अवधि के बीच भारत के लोगों और समुदायों के लिए हर तरीके से अपना समर्थन जारी रखेंगे।

महाराष्ट्र में 72 नए पॉजिटिव केस, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 302

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal CM Mamata Banerjee contributing Rs 5 lakhs to PM’s National Relief Fund
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X