• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल चुनाव में शिवसेना की एंट्री, 100 सीटों पर उतार सकती है उम्‍मीदवार

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। पश्चिम बंगाल में इस साल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक दलों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। बसे तगड़ा मुकाबला सत्ताधारी टीएमसी और बीजेपी के बीच माना जा रहा है। लेकिन अब बंगाल की राजनीति में नई एंट्री हुई है। शिवसेना ने भी पश्चिम बंगाल चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के संकेत दिए हैं। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक शिवसेना इस चुनाव में करीब 100 उम्मीदवार उतार सकती है।

पश्चिम बंगाल चुनाव में शिवसेना की एंट्री, 100 सीटों पर उतार सकती है उम्‍मीदवार

आपको बता दें कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने पहले ही चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम बंगाल चुनाव को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे यहां का दौरा भी कर सकते हैं। शिवसेना कोलकाता, हुगली, दमदम समेत कई इलाकों में अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। हालांकि चुनाव लड़ने पर अंतिम निर्णय 29 जनवरी को पार्टी मीटिंग में लिया जा सकता है।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो शिवसेना अगर बंगाल चुनाव लड़ती है तो बीजेपी को नुकसान हो सकता है। बीजेपी इस चुनाव में एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। वैसे तो शिवसेना ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बंगाल में अपने उम्मीदवार उतारे थे। उस समय शिवसेना बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा हुआ करती थी।

मोदी सरकार की उदासीनता और अहंकार के कारण 60 किसानों की जान गई: राहुल गांधीमोदी सरकार की उदासीनता और अहंकार के कारण 60 किसानों की जान गई: राहुल गांधी

English summary
Shiv Sena to enter West Bengal election arena, may contest 100 seats; Uddhav Thackeray likely to visit state.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X