• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Warning: अगले 24 घंटों में इन राज्यों में बारिश की आशंका तो यहां आ सकती है धूल भरी आंधी

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच में बेमौसम बरसात से लोग काफी दुखी हैं, भारतीय मौसम विभाग ने कुछ राज्‍यों में बारिश की संभावना व्यक्त की है,मौसम विभाग ने कहा है कि 14 से 17 अप्रैल तक बिहार-झारखंड समेत आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है, जबकि अगले 24 घंटों में दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है, जिससे कि तापमान में कमी आएगी, जबकि आईएमडी ने इससे पहले जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, कर्नाटक और उत्तराखंड में तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका व्यक्त की थी।

यहां आ सकती है धूल भरी आंधी

यहां आ सकती है धूल भरी आंधी

मौसम विभाग का कहना है कि मध्‍यप्रदेश में के टीकमगढ़, सागर, सतना, पन्ना, दमोह, छतरपुर, रीवा, दतिया, ग्वालियर, विदिशा और भोपाल में 13 को हल्की बारिश के आसार हैं तो वहीं 14 अप्रैल को सिंगरौली, उमरिया, शहडोल में हल्की बारिश हो सकती है, जबकि अगले 24 घंटों के दौरान राजस्‍थान के चुरू, अलवर, जयपुर, भरतपुर और आसपास में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

यह पढ़ें: 'मैं हूं ना' के शाहरुख की तरह मुंबई पुलिस ने कहा-'मास्क है ना', देखें Video

इन राज्यों में बरसेंगे बादल

इन राज्यों में बरसेंगे बादल

जबकि पंजाब , हरियाणा में धूल भरी आंधी चल सकती है, यही नहीं अगले 24 घंटों के दौरान, नॉर्थ ईस्ट भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ आ रहा है...

पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ आ रहा है...

जबकि स्काईमेट वेदर के मुताबिक एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ आ रहा है, जिसके कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है, तो वहीं उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है, इस विक्षोप का असर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तरी राजस्थान तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी होगा जिसके कारण यहां पर 13 और 14 अप्रैल को बारिश होने के आसार है।

 तेज बारिश की संभावना...

तेज बारिश की संभावना...

तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में तेज बारिश की संभावना है। इसके अलावा यहां तटीय क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है,तो वहींपंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चलने या गर्जना के साथ हल्की बौछारें गिरने की संभावना है और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, नागालैंड, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर गरज के साथ प्री-मॉनसून बारिश जारी रहेगी, जबकि देश के उत्तर-पश्चिमी और मध्य भागों में दिन के तापमान में वृद्धि होने की संभावना है।

राजस्थान में अचानक आंधी-तूफान आ सकता है...

स्काईमेट ने कहा है कि राजस्थान में अप्रैल और मई के महीनों में तापमान बढ़ने पर अचानक आंधी-तूफान आ सकता है, जबकि अगले दो-तीन दिनों में दिल्ली-एनसीआर में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के स्तर को भी पार कर सकता है, 16 अप्रैल को उत्तर भारत के पहाड़ी और मैदानी इलाकों पर मौसम साफ हो जाएगा। लेकिन 17 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ पुनः उत्तर भारत के पर्वतों पर दस्तक देगा जिसके चलते पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक पुनः बारिश होने के आसार है।

यह पढ़ें: Covid 19: जानिए अमिताभ बच्चन ने क्यों कहा-शी जिनपिंग को मिलेगा अवार्ड?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Heavy Rain and Dust Storm Expected in rajasthan, uttar pradesh, bihar, himachal pradesh, uttarakhand, jammu kashmir and punjab in next 24 hours so Be Alert says Imd.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X