• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली समेत देश के इन 6 राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी, शीतलहर का Alert जारी

|

Weather Updates: उत्तर भारत का हर राज्य इस वक्त कड़कड़ाती सर्दी में ठिुठर रहा है। बारिश, कोहरा और शीत लहर ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले -3-4 दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में भयंकर शीतलहर चलने वाली हैं, जिससे तापमान में एकदम से गिरावट आएगी।

    Weather Update: Cold Wave और Fog की चपेट में North India, South में Rain की चेतावनी | वनइंडिया हिंदी
    14 जनवरी तक जारी रहेगा ठंड का प्रकोप

    14 जनवरी तक जारी रहेगा ठंड का प्रकोप

    आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में भी अगले दो दिनों पारा एकदम से गिरेगा और ये गिरावट 14 जनवरी तक यूं ही जारी रहेगा। यानी कि आने वाले तीन दिनों में अब उत्तत भारत के कई इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ने वाली है। तो वहीं मौसम विभाग ने आज से लेकर अगले तीन दिन तक तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में तेज तूफान के साथ बारिश की आशंका व्यक्त की है। कर्नाटक के कई शहरों में आज बादल छाए हुए हैं और हल्की-बल्की बारिश हो रही है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर भारतीय राज्यों में आज से लेकर 13 जनवरी के बीच मौसम सूखा रहेगा लेकिन लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा।

    पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी

    पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी

    तो वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है। हिमाचल प्रदेश के केलांग और काल्पा में तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है तो वहीं कश्मीर में डल झील जम चुकी है और राज्य के कई इलाकों में पारा शून्य से काफी नीचे है। हिमाचल, उत्तराखंज और कश्मीर में बर्फबारी का दौर यूं ही जारी रहेगा और लोगों को ठंड का सामना करना पड़ेगा।

    स्काईमेट ने भी दी वार्निंग

    स्काईमेट ने भी दी वार्निंग

    जबकि स्काईमेट के मुताबिक उत्तर भारत के राज्यों में अगले कुछ दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन तमिलनाडु-कर्नाटक में बारिश हो सकती है, जबकि उत्तर भारत को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सामना करना पड़ सकता है तो वहीं अगले 3 दिन नार्थ इंडिया के कई राज्य कोहरे और बर्फीली हवाओं की चपेटे में रहेंगे और लोगों को शीत लहर का सामना करना पड़ेगा।

    मैदानी इलाके में गलन बढ़ गई है

    मैदानी इलाके में गलन बढ़ गई है

    उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज सुबह मध्यम कोहरा देखा गया तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला -25 मीटर दृश्यता दर्ज की गई है। तो वहीं एक बार फिर से उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। पहाड़ों की बर्फबारी से मैदानी इलाके में गलन बढ़ गई है और इस वजह से आज से लेकर अगले 7-8 दिनों तक मौसम की यही हाल रहने वाला है। तो वहीं उत्तराखंड, मसूरी और हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी है।

    यह पढ़ें: कोहरे और शीतलहर की चपेट में पूरा उत्तर भारत, दक्षिण में बरसेंगे बादल, दिल्ली का भी बुरा हाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Cold day and severe cold day conditions expected in Punjab, Haryana, Chandigarh & Delhi, northwest Uttar Pradesh and north Rajasthan during next 3-4 days: India Meteorological Department.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X