• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सर्दी के सितम से परेशान लोग, कोहरे के कारण ट्रेनें लेट, उड़ानें प्रभावित, आगे भी तंग करेगा मौसम

|

नई दिल्ली। ठंड से कांप रहे उत्तर भारत के लिए आने वाले दिन और परेशानी भरे ही हैं क्योंकि भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 5 दिनों में लोगों को शीतलहर और घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा,दिल्ली में मंगलवार सुबह 5.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज होने के साथ चारों ओर घना कोहरा छाया रहा, दिसंबर में दर्ज किया गया यह दूसरा सबसे कम तापमान है। इससे पहले 19 दिसंबर को तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। हल्के कोहरे से शहर में दृश्यता कम हो गई और इससे ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुईं।

    Delhi समेत देश के दूसरे हिस्सों में जारी रहेगा Cold-wave का कहर | वनइंडिया हिंदी
    कोहरे और ठिठुरन ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

    कोहरे और ठिठुरन ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

    मौसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान के 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, IMD की रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ दिन पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंड़ीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, असम, मेघालय और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा रहेगा, राजस्थान में भी अगले पांच दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा रहने की संभावना बनी हुई है।

    यह पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स-2010 की गोल्ड मेडल विनर गीता फोगाट ने दिया बेटे को जन्म, सामने आई ये तस्वीर

    इन राज्यों में हो सकती है बारिश

    इन राज्यों में हो सकती है बारिश

    तो वहीं स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर राजस्थान के कई हिस्सों में सर्द दिन की स्थिति बने रहने की उम्मीद है। कोंकण व गोवा, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ और मुंबई में हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

    यह पढ़ें: Atal Bihari Vajpayee 95th Birth Anniversary: 'अविवाहित हूं पर ..नहीं' कहकर चौंकाने वाले अटल ने क्यों नहीं की शादी?

    दिल्ली में आज भी सुबह घना कोहरा छाया हुआ है...

    दिल्ली में आज भी सुबह घना कोहरा छाया हुआ है...

    वैसे विभाग का अनुमान है कि उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हुए हिमपात और पहाड़ों से आने वाली हवाओं के चलते अगले सप्ताह भर तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। दिल्ली में आज भी सुबह घना कोहरा छाया हुआ है। इस कारण कई इलाकों में दृश्यता कम रह गई।

    बर्फबारी की संभावना

    यही नहीं मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में आज बारिश और बर्फबारी की संभावना भी जताई है तो वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तर मध्य प्रदेश , जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने के भी आसार हैं।

    यह पढ़ें: Merry Christmas 2019: कौन है Santa Claus, क्यों देता है वो बच्चों को गिफ्ट?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The cold wave conditions will continue throughout the country, while some parts are also expected to receive rainfall. Rain Expected, Mumbai, MP, Goa and Karnataka Today.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X