• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Weather: बेंगलुरु में अभी 2 दिन और होगी बारिश, दक्षिण भारत के राज्यों में कुछ दिनों और वर्षा की संभावना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 08 सितंबर: दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में लगातार भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा है कि कुछ और दिनों तक दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की संभावना है। दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में लगातार भारी बारिश ने कर्नाटक, तमिलनाडु, बेंगलुरु और हैदराबाद सहित कई जगहों पर बाढ़ और जल-जमाव से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। बेंगलुरू पिछले कुछ हफ्तों से बाढ़ की कगार पर है क्योंकि शहर में भारी बारिश हो रही है। बाढ़, जलभराव और नागरिकों का जीवन मुश्किल हो गया है। बुधवार को बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में बाढ़ का पानी कम होने से शहर के लोगों ने राहत की सांस ली है लेकिन मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि आईटी राजधानी के लिए सबसे खराब स्थिति अभी खत्म नहीं हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों तक शहर सहित दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना है।

10 सितंबर तक होगी कर्नाटक में बारिश

10 सितंबर तक होगी कर्नाटक में बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 8 और 9 सितंबर को और आंतरिक कर्नाटक में 9 और 10 सितंबर को कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने कहा है कि एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र आंतरिक कर्नाटक और पड़ोस पर बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा चक्रवाती परिसंचरण से पूर्व-मध्य और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी से लेकर रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक उत्तरी केरल तक जाती है। बेंगलुरु में बाढ़ के लिए तूफानी जल निकासी और जल निकायों पर अतिक्रमण को जिम्मेदार ठहराया है, जो वर्षा जल के प्रवाह को बाधित करते हैं।

Recommended Video

    Weather Update: Bengaluru में बाढ़ जैसे हालात, Mumbai में भारी बारिश का अलर्ट |वनइंडिया हिंदी |*News
    34 वर्षों में सितंबर में सबसे अधिक हुई बारिश

    34 वर्षों में सितंबर में सबसे अधिक हुई बारिश

    आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, बेंगलुरु सिटी ने पिछले चार दिनों में 251.4 मिमी बारिश दर्ज की है। जो 34 वर्षों में सितंबर में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश है। इससे पहले 26 सितंबर, 2014 को बेंगलुरु सिटी में 132.6 मिमी बारिश हुई थी। आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर के जेनामणि ने कहा कि 12 सितंबर 1988 को अब तक का उच्चतम स्तर 177.6 मिमी दर्ज किया गया था। जेनामणि ने कहा, "यह कोई स्थानीय घटना नहीं है। हमने पिछले एक सप्ताह में तमिलनाडु, लक्षद्वीप, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश देखी है।"

    तेलंगाना,तमिलनाडु और केरल में भी होगी बारिष

    तेलंगाना,तमिलनाडु और केरल में भी होगी बारिष

    आईएमडी के अनुसार तमिलनाडु, तेलंगानाऔर केरल में भी अगले कुछ दिनों के दौरान बारिश होगी। हैदराबाद में आईएमडी ने अगले चार दिनों के लिए राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के मौसम केंद्र ने कहा कि तेलंगाना के जंगों और नारायणपेट जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी।

    ये भी पढ़ें- बेंगलुरू बाढ़: नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से विशेष अनुदान मांगेंगे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मईये भी पढ़ें- बेंगलुरू बाढ़: नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से विशेष अनुदान मांगेंगे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई

    Comments
    English summary
    Weather update Bengaluru heavy rains for two more days Tamil Nadu, Telangana fresh rainfall
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X