• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Report: दिल्ली-NCR में चली धूल भरी आंधी, कई जगह हुई बारिश, आज भी छाए रहेंगे बादल

|

नई दिल्ली। एक बार फिर से दिल्ली-NCR में मौसम ने करवट ली है, जिससे तापमान में गिरावट आई है, कल देर शाम दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ-साथ बारिश हुई है, जिससे दिल्लीवालों को गर्मी से थोड़ी राहत तो जरूर मिल गई, लेकिन धूल भरी आंधी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा, इससे पहले सुबह भी हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं थी।

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हुई बारिश

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हुई बारिश

लेकिन दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री ऊपर रहा था, कल अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री दर्ज किया गया है जो सामान्य से छह डिग्री ज्यादा था, जबकि न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

आज भी छाए रहेंगे बादल

आज भी छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दिल्ली-NCR में पूरे दिन बदरा छाए रहेंगे और तेज हवाएं चल सकती हैं, वैसे मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में दो दिन पहले यह भी कहा था कि पहाड़ी राज्यों जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, मरठवाड़ा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार और आतंरिक कर्नाटक में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ

पश्चिमी विक्षोभ

विभाग के मुताबिक, मौसम में इस तरह का बदलाव पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के सक्रिय होने से हो रहा है, उसने यह भी कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में गर्मियों के दौरान मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा में शामिल, लखनऊ से लड़ेंगी राजनाथ के खिलाफ चुनाव!

 मॉनसून सामान्य के करीब रहेगा

मॉनसून सामान्य के करीब रहेगा

मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि इस साल मॉनसून सामान्य के करीब रहेगा। मौसम विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इस साल सामान्य के 96 फीसदी बारिश होगी।

अलनीनो का प्रभाव मॉनसून पर नहीं

IMD (मौसम विभाग) ने अलनीनो को लेकर दुनिया भर की एजेंसियों की आशंकाओं को खारिज कर दिया है, उसने कहा है कि मॉनसून सीजन में देश में लंबी अवधि के औसत की 96 फीसदी बारिश संभव है। इसके पहले आशंका थी कि अलनीनो की वजह से मॉनसून पर असर पड़ सकता है। मौसम विभाग मॉनसून का अगला अपडेट जून के पहले हफ्ते में देगा।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2019: कौन है 'कजरी', जो फतेहपुर सीकरी में मांग रही हैं राज बब्बर के लिए वोट?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The India Meteorological Department (IMD) stands by its earlier forecast of thunderstorm/dust storm, winds of 60-70 km/h, and rain/hail in the Delhi NCR region.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X