• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather: दिल्ली में छाया कोहरा और पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड, आज इन स्थानों पर होगी बारिश

|
    Weather Today: Delhi-NCR में Fog की चादर, पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी सर्दी। वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर और उसके आसपास के क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है, जिससे पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी देखी गई। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

    उत्तर भारत में बढ़ी ठंड

    उत्तर भारत में बढ़ी ठंड

    वहीं उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कई स्थानों पर ओले पड़ने की भी संभावना है। पहाड़ों पर जारी बर्फबारी से मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश से उत्तर भारत में ठंड काफी बढ़ गई है। राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह कोहरा छाया रहा। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में हुई बारिश के चलते मौसम काफी बदल गया है। दिल्ली में फिलहाल न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

    यहां तापमान में दर्ज हुई गिरावट

    मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार, राजस्थान, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में सुबह से ही घना कोहरा बना हुआ है। समाचार एजेंसी ने जो तस्वीरें जारी की है, वह दिल्ली के इंडिया गेट की है। यहां गणतंत्र दिवस की तैयारियां चल रही हैं। बारिश के बाद दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'खराब श्रेणी' में और एक्यूआई 283 दर्ज किया गया है। शिमला और राज्य के अन्य हिस्सों में हल्की बर्फबारी हुई है।

    अगले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम

    अगले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम

    अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों में ओलावृष्टि के साथ छिटपुट बारिश का अनुमान है। बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों के तलहटी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है। अरुणाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। वहीं चेन्नई और दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश सहित तटीय तमिलनाडु में एक दो जगहों पर छिटपुट बारिश हो सकती है।

    दुनिया के सबसे छोटे व्यक्ति का खिताब जीतने वाले खगेंद्र थापा का निधन, 27 साल थी उम्रदुनिया के सबसे छोटे व्यक्ति का खिताब जीतने वाले खगेंद्र थापा का निधन, 27 साल थी उम्र

    English summary
    know latest weather forecast of 18 january according to IMD and skymet, delhi ncr and other states.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X