• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: जब अनंतनाग पहुंचे NSA अजित डोवाल और पूछा भेड़ कितने की है

|

श्रीनगर। शनिवार को राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोवाल दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में थे। यहां पर उन्‍होंने स्‍थानीय लोगों से बात की जिसमें स्‍कूली बच्‍चे भी शामिल थे। अनंतनाग पिछले कुछ समय से आतंकियों का अड्डा बना हुआ है। मंगलवार को एनएसए डोवाल दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां में थे और उस दौरान भी उनका वीडियो सामने आया था। पांच अगस्‍त को सरकार ने ने जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 हटा लिया है। इस बड़े घटनाक्रम के बाद से ही डोवाल कश्‍मीर घाटी में हैं और लोगों से मुलाकात कर रहे हैं।

ajit-doval.jpg

अनंतनाग में दी गई ढील

डोवाल के दौरे पर ही अथॉरिटीज की तरफ से ईद के मौके को देखते हुए अनंतनाग में धारा 144 में ढील देने का फैसला किया गया है। डोवाल ने स्‍कूली बच्‍चों समेत भेड़ मंडी भी गए। यहां पर उन्‍होंने चरवाहों से मुलाकत की और ईद के मौके पर भेड़ की कीमतें भी जानीं। एक और वीडियो आया है जिसमें डोवाल एक बच्‍चे से पूछ रहे हैं, 'अभी स्‍कूल बंद हैं, खुश हो कि नहीं?' इस पर पास में खड़े एक बूजुर्ग बोलते हैं कि खुश कौन है यहां? मंगलवार को डोवाल शोपियां में थे और यहां पर भी उन्‍होंने स्‍थानीय लोगों से मुलाकात की थी। डोवाल ने सुरक्षाबलों से भी बातचीत करके उनकी हौसलाअफजाई की थी।

मंगलवार को शोपियां में खाई बिरयानी

शोपियां और अनंतनाग दक्षिण कश्‍मीर की वह जगह है जो साल 2016 में हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से ही आतंकियों का गढ़ बना हुआ है। फिलहाल इस क्षेत्र में शांति है। एनएसए डोवाल ने लोगों के साथ लंच भी किया और उनसे ताजा हालातों पर बात की। गृह मंत्री अमित शाह भी अगले कुछ दिनों में कश्‍मीर जा सकते हैं और वहां पर तीन दिन तक रुक सकते हैं। धारा 370 खत्‍म होने के बाद डोवाल ने गृह मंत्री शाह को कश्‍मीर से रिपोर्ट भेजी थी। इसमें उन्‍होंने बताया था कि कश्‍मीरी, सरकार के प्रस्‍ताव का समर्थन कर रहे हैं। साथ ही सभी नागरिक शाह के बयान से आश्‍वस्‍त महसूस कर रहे हैं।

English summary
Watch:NSA Ajit Doval interacting with locals including school kids in Anantnag, Jammu Kashmir.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X