• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: कैसे PoK के 30 किलोमीटर अंदर तक भारतीय सेना ने आतंकी अड्डों को तबाह किया

|

श्रीनगर। भारतीय सेना ने एलओसी के दूसरी तरफ पीओके में बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में सेना ने न सिर्फ आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है बल्कि पाकिस्‍तान के नीलम झेलम प्रोजेक्‍ट को भी खासा नुकसान पहुंचा है। भारत-पाक के बीच एलओसी पर लगातार तनाव जारी है। पिछले दिनों भारत की सेना ने पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्‍शन टीम (बैट) के हमले को नाकाम किया। सेना ने पाकिस्‍तान के सात आतंकियों को ढेर किया था। सूत्रों की ओर से कहा गया है कि एलओसी पर आने वाले दिनों में हालात और बिगड़ सकते हैं। सेना किसी भी तरह की चुनौती से निबटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

नीलम झेलम प्रोजेक्‍ट बर्बाद

सेना ने पीओके के 30 किलोमीटर अंदर तक कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में न सिर्फ बड़े आतंकी ठिकाने तबाह हुए बल्कि पाकिस्‍तान के अहम नीलम झेलम प्रोजेक्‍ट को भी बड़ा नुकसान हुआ है। यह कार्रवाई उसी समय हुई जब भारत ने पाकिस्‍तान की बैट टीम के एक्‍शन को नाकाम किया। नीलम-झेलम प्रोजेक्‍ट पीओके के मुजफ्फराबाद में है और इस प्रोजेक्‍ट का पिछले कुछ दिनों से पीओके में इसका खासा विरोध हो रहा है।

बैट के सात आतंकी हुए ढेर

बैट के सात आतंकी हुए ढेर

भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बैट के सात आतंकियों को ढेर कर दिया था। इसके बाद सेना ने पाक से कहा था कि सफेद झंडा लेकर आओ और अपने सैनिकों के शवों को ले जाओ। लेकिन पाक अपने सैनिकों के शव लेने अभी तक आगे नहीं आया है। पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार पिछले कुछ दिनों से एलओसी पर गोलीबारी जारी है।

अमरनाथ यात्रा भी कैंसिल

अमरनाथ यात्रा भी कैंसिल

पिछले दिनों जम्‍मू कश्‍मीर सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अमरनाथ यात्रा के सभी तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को वापस बुलाने का फैसला लिया। सरकार की ओर से यह फैसला घाटी में आतंकी खतरों की आशंका के मद्देनजर उठाया गया है। सरकार ने कहा है कि यात्री जितनी जल्‍दी हो सके लौट जाएं। सरकार की मानें तो आतंकी अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

बरामद हुई पाकिस्‍तान की लैंडमाइन

बरामद हुई पाकिस्‍तान की लैंडमाइन

चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्‍लन ने बताया कि अमरनाथ यात्रा वाले रास्‍ते पर एक लैंडमाइन बरामद हुई है जो पाकिस्‍तान में बनी है। जैश-ए-मोहम्‍मद और लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकियों की ओर से तीर्थयात्रियों को निशाना बनाने की साजिश की जा रही थी। शनिवार को किश्‍तवाड़ में माछेल माता यात्रा भी रद् कर दी गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Watch:Indian Army fires 30 kms inside PoK to bust terror hideout massive damaged to Neelum Jhelum Project.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X