उपराष्ट्रपति चुने जाने के बाद तिरुमाला पहुंचे वेंकैया नायडू

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

तिरुपति। देश के उपराष्ट्रपति चुने जाने के बाद वेंकैया नायडू अपनी पत्नी उषा नायडू के साथ भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन के लिए तिरुमाला मंदिर पहुंचे। रविवार को नायडू अपने परिवार के साथ तिरुमला के तिरुपति देवस्थनामगेस्ट हाउस में भारी सुरक्षा के बीच पहुंचे। तिरुमाला मंदिर पहुंचने के बाद नायडू ने यहां पूजा अर्चना की।

Venkaiah Naidu

तिरुमाला मंदिर में वेंकैया नायडू के साथ टीटीजी एक्गेक्युटिव ऑफिसर एके सिंह और कई आला अधिकारी मौजूद थे। नायडू इस मंदिर में तकरीबन 20 मिनट तक रहे। मंदिर में भगवान रंगनायक मंडपम की पूजा अर्चना के बाद लोगों ने उन्हें रेशम का अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। यह सम्मान उन्हें मंदिर की मैनेजमेंट कमेटी की ओर से दिया गया।

मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि पीए मोदी और देश के लोगों के प्यार और भगवान वेंकटेश्वर के आशीर्वाद की वजह से ही देश का उपराष्ट्रपति बना हूं। भगवान वेंकटेश्वर मेरे परिवार के भगवान हैं और मैं इनकी 13 वर्ष की उम्र से पूजा कर रहा हूं।

इसे भी पढ़ें- तस्वीरों में देखें, राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी समेत बाकी नेताओं ने कैसे मनाया राखी का त्यौहार?

नायडू ने कहा कि देश के सम्मानित पद पर चुने जाने के बाद मैं इस पद की गरिमा को बनाए रखने की कोशिश करुंगा, साथ ही संविधान में दिए गए मेरे दायित्वों को पूरा करूंगा। बतौर उपराष्ट्रपति मैं अपने जीवन का नया अध्याय शुरू करने जा रहा हूं, जोकि पूरी तरह से गैरराजनीतिक होगी। उन्होंने कहा कि यह हमारे लोकतंत्र की खूबसूरती है कि किसान का बेटा देश के इतने बड़े पद पर पहुंच गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vice President-elect Venkaiah Naidu along with his wife offered prayers to the sacred 'Golden Altar' at the Lord Venkateswara temple, at Tirumala.
Please Wait while comments are loading...