• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमरनाथ यात्रियों पर ग्लेशियर से गिरे पत्थर तो एक बार फिर ढाल बने ITBP जवान, वीडियो

|

नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं के लिए आईटीबीपी के जवान ग्लेशियर से गिर रहे पत्थरों को अपने ऊपर लेते हुए उनकी सुरक्षा कर रहे हैं। आईटीबीपी के जवान इसके लिए खुद को ढाल बनाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। बालाताल मार्ग पर तैनात जवानों का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो ग्लेशियर से गिरते पत्थरों को रोककर श्रद्धालुओं को बचा रहे हैं। साथ ही श्रद्धालुओं को मेडिकल सुविधा भी जवान दे रहे हैं।

video ITBP personnel brave shooting stones glacier Baltal Jammu Kashmir Amarnath Yatra

आईटीबीपी के जवानों को बालाताल मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी मिली है। ऐसे में जवान लगातार मुस्तैदी से यात्रियों की सुरक्षा कर रहे हैं। ग्लेशियर से गिर रहा पत्थर किसी अमरनाथ यात्री पर ना गिरे, इसके लिए जवानों को खास ध्यान रखना पड़ रहा है। श्रद्धालुओं की मदद के लिए आईटीबीपी ने अमरनाथ यात्रा मार्ग पर बालटाल बेस कैंप से लेकर पवित्र गुफा तक पांच हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया है।

आईटीबीपी के जवान 12 हजार फीट की ऊंचाई पर सांस लेने में दिक्कत होने पर श्रद्धालुओं की मदद भी कर रहे हैं। यात्रा में चढ़ाई के दौरान कई यात्रियों को सांस लेने में समस्या होने लगी। उनकी हालत को देखते हुए वहां आईटीबीपी के जवानों ने यात्रियों की मदद करते हुए उन्हें तत्काल ऑक्सीजन लगाया गया।

<strong>अमरनाथ यात्रा: बाबा बर्फानी के प्रथम पूजा में शामिल हुए गवर्नर सत्य पाल मलिक</strong>अमरनाथ यात्रा: बाबा बर्फानी के प्रथम पूजा में शामिल हुए गवर्नर सत्य पाल मलिक

English summary
video ITBP personnel brave shooting stones glacier Baltal Jammu Kashmir Amarnath Yatra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X