• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मशहूर बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी का हुआ निधन, 40 दिनों से थे अस्पताल में भर्ती

|

कोलकाता: Soumitra Chatterjee critical Condition: मशहूर बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी का रविवार (15 नवंबर) को निधन हो गया। उनकी हालत पिछले एक महीने से 'बहुत गंभीर और चिंताजनक' थी। 85 वर्षीय सौमित्र चटर्जी दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित हैं। सौमित्र चटर्जी को 6 अक्टूबर को कोलकाता के बेले व्यू क्लिनिक अस्पताल में एडमिट करवाया गया था। डॉक्टरों ने कहा कि उन्होंने अभिनेता की हालत सही करने की अपनी आखिरी कोशिश की लेकिन वो इलाज का रिस्पॉन्स नहीं कर रहे थे। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अभिनेता सौमित्र चटर्जी को 6 अक्टूबर को कोलकाता के बेले व्यू क्लिनिक में भर्ती कराया गया था। अभिनेता 40 दिनों से हॉस्पिटल में एडमिट थे।

Soumitra Chatterjee
    Soumitra Chatterjee का 85 साल की उम्र में हुआ निधन, लंबे वक्त से थे बीमार | वनइंडिया हिंदी

    डॉक्टर ने कहा था- कोई चमत्कार ही बचा सकता है

    कोलकाता के बेले व्यू क्लिनिक में सौमित्र चटर्जी के मेडिकल प्रभारी डॉक्टर डॉ. अरिंदम ने शनिवार को 9 बजे मेडिकल बुलेटिन में कहा था कि अभिनेता इलाज पर रिस्पॉन्स नहीं कर रहा है। इस स्थिति में हम किसी चमत्कार की ही उम्मीद कर सकते हैं।

    डॉक्टर ने कहा था, 'हमारी सभी कोशिशों के बावजूद उनका (सौमित्र चटर्जी) फिजियोलॉजिकल सिस्टम रिस्पॉन्ड नहीं कर रहा है। उनकी (चटर्जी की हालत) पहले से खराब होते जा रही थी। उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था और वह जीवन के लिए जूझ रहे खे। ऐसे में उन्हें कोई चमत्कार ही बचा सकता है।'

    कोरोना की वजह से और बिगड़ गई सौमित्र चटर्जी की हालत

    डॉक्टर ने बताया कि सौमित्र चटर्जी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। 6 अक्टूबर को अभिनेता पॉजिटिव पाए गए थे और 14 अक्टूबर को एक सप्ताह के बाद उनका कोविड-19 का रिपोर्ट निगेटिव आया था। लेकिन उनके खराब तबीयत की वजह से और , विशेष रूप से COVID-19 प्रेरित एन्सेफैलोपैथी के कारण अस्पताल में ही भर्ती रखा गया था। कोरोना की वजह से ही उनका तंत्रिका तंत्र काम नहीं कर रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि पिछले 40 दिनों से क्रिटिकल केयर मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी और नेफ्रोलॉजी की एक एक्सपर्ट टीम सौमित्र चटर्जी का ध्यान रख रहे हैं।

    चटर्जी के कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि वह ठीक हो रहे हैं और कुछ दिनों में चलने में सक्षम होंगे। लेकिन बाद में धीरे-धीरे उनकी हालत बिगड़ती चली गई।

    दिमाग में भी गतिविधि ना के बराबर

    डॉक्टर ने कहा कि हमने लगभग हर जांच कर रही है लेकिन वो किसी तरह के रिस्पॉन्स नहीं कर रहे हैं। हमने एक सीटी स्कैन और ईईजी किया था, लेकिन उनके मस्तिष्क के भीतर भी गतिविधि ना के बराबर हो रही है। उनकी किडनी भी ठीक से काम नहीं कर रही है। बुधवार को सौमित्र चटर्जी का पहला ट्रेकोस्टॉमी और प्लास्मफेरेसिस किया गया था।

    ये भी पढ़ें- अभिनेता सौमित्र चटर्जी की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, न्यूरोलॉजिकल स्थिति अभी भी गंभीर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Soumitra Chatterjee critical Condition On Several Life Support Systems Doctor says Need Miracle
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X