नामांकन के बाद भावुक हुए वेंकैया नायडू, बोले- मां को खोने के बाद पार्टी को अपनी मां समझा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने आज (मंगलवार) अपना नामांकन दाखिल किया। पीएम मोदी, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली सहित कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की। नायडू ने इस दौरान कहा कि मैं किसान का बेटा हूं और पार्टी ने मुझे ये सम्मान दिया है, जिसके लिए मैं पार्टी का शुक्रगुजार हूं।

Venkaiah Naidu

वेंकैया नायडू ने कहा कि उपराष्ट्रपति चुने जाने की स्थिति में पद की जो गरिमा है, वो उसका निर्वाहन करेंगे। नायडू ने कहा कि अब वो किसी पार्टी से नहीं जुड़े हैं लेकिन उनकी जिंदगी का बड़ा हिस्सा भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के तौर पर गुजरा है, ऐसे में पार्टी से अलग होना उनके लिए भावुक कर देने वाली घड़ी है।

वेंकैया ने कहा कि वो बहुत छोटे थे, जब उन्होंने अपनी मां को खो दिया, इसके बाद भारतीय जनका पार्टी उनके लिए मां की तरह रही है। उन्होंने कहा कि मां से दूर होने का दुख है लेकिन जो जिम्मेदारी पार्टी ने सौंपी है, वो भी बहुत बड़ी है और उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

Venkaiah Naidu files nomination for Vice-President । वनइंडिया हिंदी

5 अगस्त को होगा नए उपराष्ट्रपति का फैसला

उपराष्ट्रपति पद के लिए 5 अगस्त को वोट डाले जाएंगे और 5 अगस्त को ही मतों की गिनती भी होगी। इस पद के लिए वेंकैया का सीधा मुकाबला यूपीए उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से होगा।

आपको बता दें कि मौजूदा केंद्र सरकार में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और शहरी विकास मंत्री का जिम्मा संभाल रहे (उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनने के बाद उन्होंने मंत्रीपद और राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है) एम वेंकैया नायडू को सोमवार शाम बीजेपी संसदीय बोर्ड बैठक के बाद एनडीए का उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना गया था। इस बाबत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की थी।

भाजपा के सीनियर वरिष्ठ नेता रहे नायडू मोदी सरकार से पहले अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी केंद्रीय मंत्री रहे हैं। इसके अलावा वो दो बार भाजपा के अध्यक्ष रहे हैं। नायडू की छवि पार्टी लाइन के बाहर दूसरे दलों के बीच अपनी पहचान रखने वाले नेता की है।

वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति उम्मीदवार: पहली बार 72 में बटोरी थीं सुर्खियां, जानें उनका पूरा प्रोफाइल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Venkaiah Naidu says On being elected I will uphold traditions and maintain dignity of office
Please Wait while comments are loading...