एयर इंडिया की इकोनॉमी क्लास के यात्री भूल जाएं नॉनवेज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप एयर इंडिया की इकोनॉमी क्लास में सफर कर रहे हैं और नॉनवेज खाने का मूड है तो नॉनवेज को भूल जाइये, क्योंकि एयर इंडिया ने अपनी फ्लाइट्स में खाने को लेकर बड़ा फैसला किया है।

इकोनॉमी क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को खाने में नहीं मिलेगा नॉनवेज

इकोनॉमी क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को खाने में नहीं मिलेगा नॉनवेज

नए नियम के मुताबिक एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों की इकोनॉमी क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को नॉनवेज खाना नहीं मिलेगा। अब यहां केवल वेज खाना परोसा जाएगा। एयर इंडिया ने ये फैसला लगातार हो रहे घाटे की वजह से लिया है। खाने और सफर के दौरान दिए जाने वाले पत्र-पत्रिकाओं में कटौती को लेकर बातें काफी समय से चल रही थी। हालांकि इसका असर अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर नहीं पड़ेगा। अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स में सफर करने वाले यात्रियों को नॉन वेज खाना सभी श्रेणियों में मिलेगा।

एयर इंडिया ने की कटौती

एयर इंडिया ने की कटौती

एयर इंडिया लगातार घाटे में चल रही है। कुछ हफ्ते पहले खबर आई थी कि विमानन कंपनी एयर इंडिया अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में इकॉनमी श्रेणी के यात्रियों को खाने में सलाद नहीं परोसने के बारे में विचार कर रही है। इसके अलावा लागत घटाने के लिए वह विमान में रखी जाने वाली पत्रिकाओं की संख्या कम करने पर भी विचार चल रहा है। सोच सकती है।

 एयर इंडिया की दलील

एयर इंडिया की दलील

कंपनी की ओर से कहा गया है कि उन्होंने ये फैसला इसलिए किया है कि जिससे खाने की बर्बादी रोकी जा सके, टिकट के रेट में कमी आ सके और हम अपनी कैटरिंग की सुविधा में सुधार कर सकें। आपको बता दें कि एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने एक आंतरिक संवाद में कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारियों को आक्रामक तौर पर वाणिज्यिक स्वरूप अपनाने को कहा था। इसी क्रम में कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने लागत कटौती के विभिन्न उपाय सुझाए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Veg-Only For Economy Fliers In India, Says Air India
Please Wait while comments are loading...