• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस पर अप्रैल फूल जोक्स ना शेयर करें, जिम्मेदार बनें: वसुंधरा राजे

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए भारत हर संभव कोशिश कर रहा है। इस बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लोगों से कहा है कि अप्रैल फूल की आड़ में इस बीमारी को लेकर अफवाह ना फैलाएं। ये बात उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कही है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा है कि वह सुरक्षित रहें और जिम्मेदार भी बनें।

vasundhara raje, april fool, april fool day, coronavirus, covid 19, lockdown, वसुंधरा राजे, अप्रैल फूल, कोरोना वायरस, कोविड-19, लॉकडाउन

वसुंधरा राजे ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'कल 1 अप्रैल है और मुझे सोशल मीडिया/व्हॉट्सएप पर कोरोना वायरस से जुड़े कुछ अप्रैल फूल के मैसेज और पोस्ट आए। मेरा आपसे आग्रह है कि इस तरह के चुटकुले और संदेशों को ना कहें। अफवाह ना फैलाएं। यह विनाशकारी हो सकता है। सुरक्षित रहें। जिम्मेदार बनें।' बता दें आजकल सोशल मीडिया पर ना केवल कोरोना वायरस को लेकर चुटकुले शेयर किए जा रहे हैं बल्कि लोगों को सही और गलत जानकारी में अंतर करने में भी परेशानी हो रही है।

जानकारी के लिए बता दें एक अप्रैल को दुनिया में लोग अप्रैल फूल दिवस मनाते हैं। यानी ये दिन एक दूसरे को मूर्ख बनाकर मजा लेने के लिए जाना जाता है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल गूगल ने भी अप्रैल फूल नहीं मनाने की घोषणा की है। गूगल के मार्केटिंग प्रमुख लोरेन टूहिल का कहना है कि यह चुटकुलों का समय नहीं है। लोरेन टूहिल ने एक बिजनेस इनसाइडर मेमो में कहा है कि 'अभी हमारा उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाना है।' उनका कहना है कि इसलिए इस साल अप्रैल में किसी भी प्रकार का चुटकुला नहीं बनाया जाएगा।

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। दुनियाभर में वायरस के कारण 42,151 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या आठ लाख के आंकड़ा को पार कर चुकी है। भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 1359 हो गई है, जबकि इस महामारी से 35 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस को देखते हुए देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन है, आज लॉकडाउन का 8वां दिन है।

कोरोना वायरस से जंग में आगे आईं सारा अली खान, पीएम राहत कोष में करेंगी दान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
vasundhara raje urges people say no to covid 19 april fool jokes be safe and responsible
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X