Valentine Day: लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मेनगेट पर लगवाए ताले

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वैलेंटाइन डे के मौके पर लखनऊ यूनिवर्सिटी के गेट पर ताला लटका दिया गया है ताकि कोई भी छात्र अंदर प्रवेश ना ले सके। वैलेंटाइन डे से महज एक दिन पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई थी जिसमें यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे को महाशिवरात्रि का अवकाश घोषित कर दिया था। साथ ही इस दिन छात्रों से कैंपस में नहीं घूमने की अपील की थी। एडवाइजरी में कहा गया था कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैंपस नहीं आएगा। अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसपर अनुशासनहीनता के मामले में कार्रवाई की जाएगी।

'कोई भी छात्र या छात्रा कैंपस नहीं आएगा'

'कोई भी छात्र या छात्रा कैंपस नहीं आएगा'

लखनऊ विश्‍वविद्यालय ने एक तुगलकी फरमान जारी किया था। इसके तहत 14 फरवरी यानी कि वैलेंटाइन डे वाले दिन कोई भी छात्र या छात्रा कैंपस नहीं आएगा। अगर किसी ने इस एडवाइजरी को अनदेखी किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। यूनिवर्सिटी की तरफ से उस दिन महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश दे दिया गया है। प्रशासन ने कहा है कि शिवरात्रि के उपलक्ष्य में अवकाश दिया गया है। ऐसे में सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय परिसर में न घूमें।

प्रॉक्‍टर ने जारी की है एडवाइजरी

प्रॉक्‍टर ने जारी की है एडवाइजरी

यह एडवाइजरी विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रफेसर विनोद सिंह ने जारी की है। एडवाइजरी में लिखा है कि पिछले कुछ वर्षों से ऐसा देखा गया है कि पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर कुछ युवक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं। इस परिपेक्ष्य में विश्वविद्यालय के परिसर में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी 2018 को विश्वविद्यालय में महाशिवरात्रि का अवकाश है।

छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से अपील

छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से अपील

इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के माता-पिता एवं अभिभावकों से भी अपील की है कि वे इस दिन अपने बच्चों को विश्विद्यालय न भेजें। एडवाइजरी में आगे लिखा है, "उपरोक्त व्यवस्था का अतिक्रमण कर अगर कोई अनावश्यक रूप से विश्विद्यालय परिसर में घूमता या बैठा हुआ पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।"

तमिलनाडु: शोषण और शर्मिंदगी से तंग आकर ट्रांसजेंडर ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Valentine Day:Lucknow University closed its doors for students after issuing an advisory yesterday

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X