• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया हिमालयन गढ़वाल यूनिवर्सिटी का नाम, कैबिनेट ने दी मंजूरी

|

देहरादून। उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने बुधवार को हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय के नाम बदलने वाले प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुए कैबिनेट बैठक में आज हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय कर दिया। इसके साथ ही रावत सरकार ने पहले चरण में 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का भी ऐलान कर दिया।

Uttarakhand govt rename Himalayan Garhwal University as Atal Bihari Vajpayee Himalayan Garhwal University

बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने संवाददाताओं को बताया कि स्कूल केवल इन्हीं दो कक्षाओं के लिए खुलेंगे और स्कूल प्रबंधन को कोविड-19 महामारी संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। स्कूलों में मास्क पहनना, सामाजिक दूरी और सेनिटाइजेशन आदि जैसे सुरक्षात्मक उपायों का कडाई से अनुपालन सुनिश्चित कराना होगा। अन्य कक्षाओं को शुरू करने के संबंध में उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं के छात्रों का पहला महीना कैसा गुजरता है, सबकुछ उसी पर निर्भर होगा। इसबीच ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

वहीं महामारी को देखते हुए सभी सरकारी कर्मचारियों का एक साल तक प्रतिमाह एक दिन का वेतन काटे जाने के अपने निर्णय को संशोधित करते हुए राज्य मंत्रिमंडल ने आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को छोड़कर अन्य सभी को इसके दायरे से बाहर कर दिया। मंत्री, विधायक, आईएएस और आईपीएस अधिकारी पहले हुए निर्णय के अनुसार, कोरोना के लिए एक साल तक अपना एक दिन का वेतन कटवाते रहेंगे।

पंजाब सरकार का बड़ा कदम, सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand govt rename Himalayan Garhwal University as Atal Bihari Vajpayee Himalayan Garhwal University
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X