• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कल होगा योगी कैबिनेट का विस्तार, पश्चिम यूपी से कई चेहरों को मिल सकता है मंत्रीपद

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का कल (बुधवार) को कैबिनेट का विस्तार होगा। यूपी कैबिनेट का विस्तार बीते सोमवार को ही होना था, लेकिन भाजपा नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की खराब तबीयत को देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम टाल दिया गया था। अब बुधवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। माना जा रहा है कि दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद मंत्रिमंडल के नए चेहरों के नाम तय किए जा चुके हैं, विस्तार में पश्चिम यूपी से कई चेहरों को जगह दी जा सकती है।

Uttar Prdesh cabinet expansion Swearing 21 aug Raj Bhavan Lucknow

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से पहले दो मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं। कैबिनेट मंत्री राजेश अग्रवाल और बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कुछ और मंत्रियों के भी इस्तीफा देने की अटकले हैं।

सीएम योगी की ढाई साल की सरकार में यह मंत्रिमंडल का पहला विस्तार है। फिलहाल सीएम योगी की सरकार में 43 मंत्री हैं। सीएम योगी के मंत्रिमंडल विस्तार में जिन नेताओं को जगह मिल सकती है, उनमें बुलंदशहर की शिकारपुर सीट से विधायक अनिल शर्मा, गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट से विधायक सुनील शर्मा, मुजफ्फरनगर से विधायक कपिल देव अग्रवाल, आगरा की फतेहपुर सीकरी विधानसभा सीट से विधायक उदय भान सिंह, सिद्धार्थनगर इटवा के विधायक सतीश द्विवेदी, देवरिया के विधायक श्रीराम चौहान, फर्रुखाबाद से सुशील कुमार शाक्य, आरएलडी से भाजपा में आए सहेंद्र सिंह 'रमाला', झांसी के विधायक रवि शर्मा, एमएलसी विद्या सागर सोनकर और एमएलसी अशोक कटारिया का नाम चर्चा में है।

ढाई साल में योगी सरकार के पहले विस्तार में किस-किसको मिलेगी मंत्री की कुर्सी, ये नाम हैं आगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttar Prdesh cabinet expansion Swearing 21 aug Raj Bhavan Lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X