• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सांसद सावित्री बाई फुले और पूर्व सांसद राकेश सचान कांग्रेस में शामिल

|

लखनऊ। शनिवार को बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले और फतेहपुर के पूर्व सांसद राकेश सचान कांग्रेस में शामिल हो गए। सावित्री बाई फुले मौजूदा लोकसभा के लिए बहराइट से भाजपा के टिकट पर जीती हैं, वहीं सचान फतेहपुर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर सांसद रहे हैं। दोनों नेता कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, और ज्योतिरादित्‍य सिंधिया की मौजूदगी में पार्टी में आए।

सांसद सावित्री बाई फुले और पूर्व सांसद राकेश सचान कांग्रेस में शामिल

बीते साल दिसंबर में फुले ने बीजेपी पर दलितों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि दलित होने की वजह से उनकी बात भाजपा में कभी बात नहीं सुनी गई। फुले के इससे पहले बसपा से करीबी की भी खबरें आई थीं। सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस में शामिल होने पर कहा, भाजपा की दलित विरोधी नीतियों के चलते देश के पिछड़ों, दलितों और मुस्लिमों ने बीजेपी को सत्ता से हटाने का फैसला किया है। भाजपा को सिर्फ कांग्रेस ही रोक सकती है, इसलिए हम कांग्रेस का साथ देंगे।

वहीं फतेहपुर से समाजवादी पार्टी से कांग्रस में आए राकेश सचान टिकट को लेकर सपा से खफा थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा से गठबंधन करके समाजवादी पार्टी को खत्म कर दिया है। राकेश सचान ने कहा कि सपा में उनकी अनदेखी होने लगी थी, जिसकी वजह से उन्होंने सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि जब तक समाजवादी पार्टी की कमान मुलायम सिंह यादव के हाथों में थी, तब तक हम जैसे जमीनी लोगों का सम्मान होता था लेकिन अब सबकुछ बदल गया है।

अजीत डोभाल के बेटे की मानहानि याचिका पर जयराम रमेश को समन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MP savitri bai phule and former mp rakesh sachan join congress
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X