• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विंध्याचल धाम का धार्मिक पर्यटन के तौर पर होगा विकास, सीएम आदित्यनाथ ने लिया जायजा

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विंध्याचल धाम को धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडल के विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि विंध्याचल मंडल में विकास और रोगार का प्रमुख माध्यम पर्यटन हो सकता है।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath development of Vindhyachal Dham religious tourism

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विंध्यवासिनी धाम क्षेत्र के विकास से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। ऐसे में पर्यटन विकास की योजनाओं को विशेष ध्यान देते हुए पूरा किया जाए। उन्होंने अष्टभुजा और काली खोह में रोप-वे तक पहुंच मार्ग और पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराए जाने के संबंध में निर्देश दिए। साथ ही विन्ध्यवासिनी धाम क्षेत्र की कार्ययोजना के सम्बन्ध में दिए गए निर्देशों का अनुपालन किए जाने की बात भी कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विन्ध्य क्षेत्र हर घर नल योजना के लिए चयनित है। इस योजना के लिए छह हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। इसके तहत पेयजल की व्यवस्था की जाएगी। योगी आदित्यनाथ ने सभी परियोजनाओं को समयबद्ध ढंग से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि मां विंध्यवासिनी धाम को केंद्र में रखकर पर्यटन विकास की विभिन्न योजनाएं चल रही हैं, इन्हें जरूरत के हिसाब से विस्तार दिया जाए।

सीएम ने जनपद भदोही के प्रसिद्ध कालीन उद्योग की ब्रांडिंग की चर्चा करते हुए की जा रही कार्यवाहियों के बारे में जानकारी ली। भदोही जनपद में प्रस्तावित वेटनरी कॉलेज की प्रगति रिपोर्ट प्राप्त करते हुए पशुपालन विभाग को आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिए। मिर्जापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर में एक बाईपास रोड और गंगा नदी पर शास्त्री पुल के समकक्ष एक नवीन पुल निर्माण कराए जाने की मांग सीएम से रखी है।

ये भी पढ़ें- प्रयागराज और महोबा के निलंबित पुलिस अधिकारियों की संपत्तियों की होगी जांच, सीएम योगी ने कहा- जल्द सजा दिलवाई जाए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath development of Vindhyachal Dham religious tourism
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X