• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी को किया फोन, वैक्सीन सहित कई अहम मुद्दों पर हुई बात

|

नई दिल्ली, 03 जून। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से भारत की लड़ाई जारी है, इस बीच भारतीय मूल की अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों ही शीर्ष नेताओं के बीच कोविड वैक्सीन की किल्लत को लेकर चर्चा हुई, साथ ही महामारी से लड़ाई में सहायता को लेकर भी बातचीत हुई। आपको बता दें कि यह फोन कॉल कमला हैरिस की तरफ से पीएम मोदी को किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कमला हैरिस के फोन कॉल की जानकारी दी है।

US Vice President Kamala Harris spoke today with Prime minister Narendra Modi in a direct call

बताया जा रहा है कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई अन्य देशों को राष्ट्राध्यक्षों को भी फोन किया था। सभी देशों को कमला हैरिस ने बताया कि उन्हें कोरोना वैक्सीन की कुल 2.5 करोड़ डोज की सप्लाई की जाएगी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, थोड़ी देर पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बात हुई, मैं भारत को वैक्सीन की आपूर्ति का आश्वासन देने के लिए अमेरिकी वैश्विक वैक्सीन साझाकरण रणनीति की सराहना करता हूं। मैंने उन्हें (कमला हैरिस) को अमेरिकी सरकार, कारोबारियों और प्रवासी भारतीयों से मिले समर्थन और एकजुटता के लिए भी उन्हें धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें: PM CARES Fund के खराब वेंटिलेटर से कोरोना मरीज की हई मौत, तो केंद्र होगा जिम्मेदार: HC

पीएम मोदी ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'हमने भारत-अमेरिका वैक्सीन सहयोग को और मजबूत करने के लिए चल रहे प्रयासों, कोविड के वैश्विक स्वास्थ्य और आर्थिक सुधार में योगदान करने के लिए हमारी साझेदारी की क्षमता पर भी चर्चा की।' गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच वैक्सीन की किल्लत से जूझ रहे भारत के लिए यह राहत की खबर है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का भी न्योता दिया है। पीएम मोदी ने फोन पर कमला हैरिस से कहा, हालात सुधरने के बाद भारत आइए।

English summary
US Vice President Kamala Harris spoke today with Prime minister Narendra Modi in a direct call
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X