• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब स्थानीय निकाय चुनाव: कांग्रेस प्रचंड जीत की ओर, उर्मिला ने बीजेपी की हार को किसान आंदोलन से जोड़ा

Google Oneindia News

नई दिल्ली। Punjab Muncipal Election किसान आंदोलन के बीच पंजाब में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी एक ऐतिहासिक जीत दर्ज करने की तरफ लगातार बढ़ रही है। शुरुआती नतीजों में कांग्रेस ने भारी बढ़ता बना रखी है। वहीं बीजेपी और अकाली दल को इन चुनावों में जोर का झटका लगा है। इस जीत से कांग्रेस का हर नेता तो गदगद है ही, साथ ही कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार में बैठी पार्टियां भी इस जीत से खुश हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस और शिवसेना नेता उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस की जीत पर खुशी जाहिर की है। आपको बता दें कि उर्मिला कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुई थीं।

Recommended Video

    Punjab Municipal Election 2021 Result: Congress की जीत, Urmila ने किया ट्वीट | वनइंडिया हिंदी
    Urmila matondkar

    पंजाब स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजों को लेकर उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट कर लिखा है, '#PunjabMunicipalElection2021 जनादेश एकदम साफ है! #FarmersMakelndia' अपने इस ट्वीट के जरिए उर्मिला ने बीजेपी की हार को किसान आंदलन से जोड़ा है।

    कांग्रेस को 53 साल बाद मिली बठिंडा सीट

    बता दें कि पंजाब में 109 नगर निकाय-नगर पंचायत और सात नगर निगम के लिए वोटिंग हुई थी। कांग्रेस ने पंजाब की सात नगर निगम सीट से बीजेपी का सूपड़ा साफ कर दिया है। स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने मोगा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, पठानकोट, बटाला और बठिंडा नगर निगम जीत ली है। बता दें कि बठंडा नगर 53 साल के बाद कांग्रेस के खाते में गई है।

    किसान आंदोलन के चलते बीजेपी से अलग हो गई थी अकाली दल

    आपको बता दें कि किसान आंदोलन की वजह से पंजाब स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी को नुकसान होने के संकेत पहले से ही मिल रहे थे। किसान आंदोलन की वजह से बीजेपी के खिलाफ पंजाब में माहौल बनने की वजह से अकाली दल ने भी अपना गठबंधन खत्म कर लिया था। साथ ही हरसिमरत कौर ने केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

    Comments
    English summary
    Urmila matondkar tweet on BJP defeat in Punjab Municipal election
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X