रेणुका चौधरी बोलीं- सदन में लाऊंगी विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस से राज्य सभा सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी के बाद शुरू हुुआ विवाद, अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस ने इसी मसले पर आज राज्य सभा में पीएम की टिप्पणी का विरोध किया। इस दौरान कांग्रेस के  राज्य सभा सांसदों ने मांग की कि प्रधानमंत्री माफी मांगे। वहीं रेणुका चौधरी ने कहा कि वो विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएंगी। उन्होंने किरण रिजीजू पर नाराजगी जाहिर की। दरअसल, रिजीजू ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें रेणुका चौधरी की तुलना रावण की बहन 'सूपर्णखा' से की है। किरण रिजिजू के इस फेसबुक पोस्ट पर कांग्रेस ने जमकर आलोचना की है। इस पोस्ट को अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं। इस दौरान सभापति वैंकेया नायडू ने सभी सांसदों से कहा कि वो अपनी सीट पर चले जाएं अन्यथा सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ेगी। जब सांसद नहीं माने और अपनी मांग पर अड़े रहे तब नायडू ने 12 बजे तक के लिए सदन स्थगित कर दिया।

रेणुका चौधरी की हंसी को लेकर पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस का हंगामा, माफी की मांग

बता दें कि कल प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रेणुका चौधरी हंस रही थी। इसी पर पीएम मोदी ने कहा कि रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनी है। पीएम मोदी ने रेणुका चौधरी पर यह तंज कसा तो कांग्रेस के सांसद हंगामा करने लगे हालांकि उपसभापति वैंकेया नायडू ने सभी को चुप कराया।

पीएम की इस टिप्पणी पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि - 'प्रधानमंत्री जी ने रेणुका चौधरी जी की हँसी की तुलना रावण से की,अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है की देश के सर्वोच्च सदन में हमारे प्रधान सेवक एक महिला पर ऐसी टिप्पणी करते हैं।' वहीं रेणुका खुद रेणुका चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने निजी टिप्पणी की, आप उनसे क्या उम्मीद करते हैं? उनको जवाब देने के लिए मैं उस स्तर तक नहीं जा सकती। वास्तव में एक औरत का का दर्जा कुछ इस तरह से ही नीचा किया जाता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uproar in rajya sabha on pm narendra modi remark on congress mp renuka chowdhury

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.